जो भी उम्मीदवार भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण के द्वारा पर्सनल असिस्टेंट, हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर असिस्टेंट ग्रेड -1, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पद आदि के लिए लिखित परीक्षा देंगे उनका रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। लिखित परीक्षा आयोजित होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है, लेकिन जल्द ही जारी कर दी जायेगी। परीक्षा आयोजित होने के कुछ समय बाद रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार एफएसएसएआई रिजल्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी एफएसएसएआई भर्ती 2019 रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करेंगे उनको बता दें कि एफएसएसएआई भर्ती 2019 के लिए लिखित परीक्षा आयोजित जायेगी। लिखित परीक्षा में जो उम्मीदवार पास हो जायेंगे उनको इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। इंटरव्यू और लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। जो भी उम्मीदवार एफएसएसएआई रिजल्ट 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा पढ़ें।

एफएसएसएआई रिजल्ट 2019

जो भी उम्मीदवार एफएसएसएआई भर्ती 2019 रिजल्ट से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई सरल जानकारी को प्राप्त करने के बाद रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। एफएसएसएआई भर्ती 2019 परीक्षा, रिजल्ट आदि की महत्वपूर्ण तिथियों को नीचे दी गई सारिणी में उम्मीदवार देख सकते हैं, और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

प्रवेश पत्र जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
लिखित परीक्षा आयोजित होने कि तिथि घोषित की जायेगी
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

रिजल्ट एफएसएसएआई भर्ती 2019 रिजल्ट fssai.gov.in पर जारी होगा।

एफएसएसएआई रिजल्ट 2019 ऐसे करें डाउनलोड

परीक्षा देने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने का इंतजार बेसब्री से रहता है लेकिन कई बार उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने के बाद परेशानी का सामना करना पड़ता है जिसके चलते उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड नहीं कर पाते, लेकिन अब उम्मीदवारों की जानकारी के बता दें कि हम उम्मीदवारों को कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहें है जिनका पालन करने से उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी  से देख और डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवार नीचे दिये गये सरल स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर जाना होगा।
  • होम पेज ओपन होने के बाद  उम्मीदवार एफएसएसएआई भर्ती 2019 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक ओपन होने के बाद उम्मीदवार रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट पेज प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार अपना रोल नंबर डाले।
  • रोल नंबर डालने के बाद अपना रिजल्ट डाउनलोड करें ।
  • डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल लें।
  • प्रिंट आउट निकलाने के बाद उसको भविष्य के लिए संभाल कर रखें।

एफएसएसएआई (भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण)

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण जिसे एफएसएसएआई के नाम से जाना जाता है। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन स्थापित एक स्वतंत्र निकाय है। एफएसएसएआई को खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के द्वारा स्थापित किया गया है, जो भारत में पोषण सुरक्षा और नियंत्रण के साथ पहचाने जाने वाला एक एकजुट नियम है।

 एफएसएसएआई भर्ती 2019

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।