एफएसएसएआई भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रकिया 26 मार्च 2019 से शुरु हो गई है। भारतीय खाद्य सुरक्षा भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है जो भी उम्मीदवार एफएसएसएआई आवेदन पत्र 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा सही से पढ़ें। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण ने हर बार की तरह एक बार फिर बंपर भर्तियों की घोषणा की है।

एफएसएसएआई भर्ती 2019 के लिए रिक्त विवरण 275 है जिसमें असिस्टेंट डायरेक्ट, असिस्टेंट डायरेक्ट टेक्निकल, टेक्निकल ऑफिसर, सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर,असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट ग्रेड -1, हिंदी ट्रांसलेटर, पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर आईटी, आईटी असिस्टेंट, डिप्टी मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर पदों को शामिल किया है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 26 मार्च 2019 से 25 अप्रैल 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

एफएसएसएआई आवेदन पत्र 2019

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती 2019 के लिए कुछ रिक्तियों की घोषणा की गई है इसलिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वह आवेदन पत्र की अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2019 तक आवेदन पत्र को आसानी से भर सकेंगे।भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्ररम तिथियां
नोटिफिकेशन जारी होने कि तिथि 26 मार्च 2019
आवेदन पत्र शुरु होने कि तिथि 15 मार्च 2019 26 मार्च 2019
आवेदन पत्र खत्म होने कि अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2019 25 अप्रैल 2019
कॉल लेटर जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
लिखित परीक्षा आयोजित होने कि तिथि घोषित की जायेगी
परिणाम जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

एप्लीकेशन फॉर्म- एफएसएसएआई भर्ती 2019 आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें।

लॉगिन : उम्मीदवार आवेदन पत्र पूरा करने के लिए लॉगिन यहाँ से करें।

ऐसे प्राप्त करें एफएसएसएआई आवेदन पत्र 2019

कई ऐसे इच्छुक उम्मीदवार होते हैं जिनको आवेदन पत्र भरनें में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन इच्छुक उम्मीदवारों को हम कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने के बाद आसानी से आवेदन पत्र भर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये सरल स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर जाना होगा।
  • होम पेज ओपन होने के बाद  उम्मीदवार एफएसएसएआई भर्ती 2019 आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक ओपन होेने के बाद उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार सबमिट करें।
  • सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आवेदन पत्र खुलेगा।
  • आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से भरें।
  • उम्मीदवारों को भरने के बाद आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा।

एफएसएसएआई 2019 एडमिट कार्ड

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती 2019 के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी। जिसके लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्राप्त होगा। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा जिसके बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती एडमिट कार्ड 2019 जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा से पहले कर दी जायेगी जिसके बाद उम्मीदवार एफएसएसएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

एफएसएसएआई भर्ती 2019 

अपने विचार बताएं।