एफएसएसएआई जिसे भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण के नाम से भी जाना जाता है। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण ने हर बार की तरह एक बार फिर बंपर भर्तियों की घोषणा की है। जिसमें कुल 275 पदों को शामिल किया गया है। उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि एफएसएसएआई भर्ती 2019 के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन अभी जारी की गई है जिसके माध्यम से उम्मीदवार जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार एफएसएसएआई भर्ती 2019, के 275 पद टेक्निकल ऑफिसर, पर्सनल असिस्टेंट और विभिन्न पद के लिए जानकारी सही प्राप्त करना चाहते हैं वह नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकेंगे । इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई जानकारी को भी पढ़ सकेंगे।

जो भी उम्मीदवार भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन पत्र 26 मार्च 2019 से 25 अप्रैल 2019 तक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन प्रकिया ऑनलाइन माध्यम के जरिये ही आयोजित की जायेगी। आवेदन पत्र ऑफलाइन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र की अंतिम तिथि के कुछ दिनों बाद ही कॉल लेटर आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। बता दें कि लिखित परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे, इसके अलावा हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी उम्मीदवार कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे।

एफएसएसएआई भर्ती 2019

उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से जांचना होगा इसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन करें। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण ने हर बार की तरह एक बार फिर एफएसएसएआई भर्ती के लिए रिक्ति पदों की घोषणा की है, जिसमें असिस्टेंट डायरेक्ट, असिस्टेंट डायरेक्ट टेक्निकल, टेक्निकल ऑफिसर, सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर,असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट ग्रेड -1, हिंदी ट्रांसलेटर, पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर आईटी, आईटी असिस्टेंट, डिप्टी मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर पदों को शामिल किया है। जो भी उम्मीदवार भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती 2019 से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह नीचे दी गई तालिका को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां
नोटिफिकेशन जारी होने कि तिथि 26 मार्च 2019
आवेदन पत्र शुरु होने कि तिथि 26 मार्च 2019
आवेदन पत्र खत्म होने कि अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2019
कॉल लेटर जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
लिखित परीक्षा आयोजित होने कि तिथि घोषित की जायेगी
परिणाम जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

महत्वपूर्ण लिंक्स

एफएसएसएआई भर्ती 2019 रिक्ति विवरण

पदों की कुल संख्या- 275

  1. पद का नाम- असिस्टेंट डायरेक्ट
    • कुल पदों की संख्या- 05
    • वेतन – 10
  2. पद का नाम- असिस्टेंट डायरेक्ट टेक्निकल
    • कुल पदों की संख्या- 15
    • वेतन – 10
  3. पद का नाम- टेक्निकल ऑफिसर
    • कुल पदों की संख्या- 130
    • वेतन -7
  4. पद का नाम- सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर
    • कुल पदों की संख्या- 37
    • वेतन – 07
  5. पद का नाम- एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर
    • कुल पदों की संख्या- 02
    • वेतन -8
  6. पद का नाम- असिस्टेंट
    • कुल पदों की संख्या- 34
    • वेतन – 06
  7. पद का नाम- जूनियर असिस्टेंट ग्रेड -1
    • कुल पदों की संख्या – 07
    • वेतन -4
  8. पद का नाम- पर्सनल असिस्टेंट
    • कुल पदों की संख्या- 02
    • वेतन -6
  9. पद का नाम- हिंदी ट्रांसलेटर
    • कुल पदों की संख्या- 25
    • वेतन -6
  10. पद का नाम- असिस्टेंट मैनेजर आईटी
    • कुल पदों की संख्या- 05
    • वेतन-07
  11. पद का नाम- आईटी असिस्टेंट
    • कुल पदों की संख्या- 03
    • वेतन- 06
  12. पद का नाम- डिप्टी मैनेजर
    • कुल पदों की संख्या- 06
    • वेतन- 10
  13. पद का नाम- असिस्टेंट मैनेजर
    • कुल पदों की संख्या- 04
    • वेतन- 07

एफएसएसएआई भर्ती 2019 योग्यता

एफएसएसएआई भर्ती 2019 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि एफएसएसएआई भर्ती 2019 के लिए शैक्षिक योग्यता के बारे में जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई नोटिफिकेशन देख सकते हैं। उम्मीदवार नोटिफिकेशन से अपनी शैक्षिक योग्यता देख सकेंगे और आवेदन प्रकिया को पूरी कर सकेंगे।

एफएसएसएआई भर्ती 2019 आवेदन पत्र

एफएसएसएआई भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रकिया 26 मार्च 2019 से शुरू हो गई है, नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि आवेदन प्रकिया 26 मार्च 2019 से जारी कर दी गई है जिसके बाद उम्मीदवार 25 अप्रैल 2019 तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रकिया ऑनलाइन माध्यम के जरिये जारी की जायेगी । ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इसके अलावा आप इस पोस्ट में दिए गए लिंक के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से भरना होगा। एफएसएसएआई भर्ती 2019 के लिए जो भी आवेदन करेंगे उनको लिखित परीक्षा से पहले ऑनलाइन एडमिट कार्ड प्राप्त होंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त कर सकेंगे।

आधिकारिक वेबसाइट- fssai.gov.in

एफएसएसएआई भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती 2019 के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी। जिसके लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्राप्त होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिनों पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। एफएसएसएआई भर्ती एडमिट कार्ड 2019 जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा से 15 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। जिसके बाद उम्मीदवार एफएसएसएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड उन उम्मीदवारों को ही प्राप्त होंगे जिन्होंने समय से पहले आवेदन प्रकिया को पूरा किया होगा।लिखित परीक्षा में एडमिट कार्ड उम्मीदवारों को जरुर लेकर जाना होगा अगर उम्मीदवार एडमिट कार्ड परीक्षा में ले जाना भूल जाते हैं तो वह परीक्षा नहीं दे सकेंगे। इसलिए एडमिट कार्ड लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों के पास होना जरुरी है।

एफएसएसएआई भर्ती 2019 चयन प्रकिया

उम्मीदवारों को बता दें कि भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रकिया दो भागों में आयोजित की जायेगी।

  1. लिखित परीक्षा
  2. इंटरव्यू (साक्षात्कार)

एफएसएसएआई भर्ती 2019 के उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी, जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जायेंगे उनको इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। लिखित और इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवार एफएसएसएआई में नौकारी प्राप्त कर सकेंगे।

एफएसएसएआई भर्ती 2019 रिजल्ट

जो उम्मीदवार एफएसएसएआई भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा देंगे उनकी जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा के कुछ समय बाद ही एफएसएसएआई आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित कर दिया जायेगा। रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। रिजल्ट जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन लिखित परीक्षा के कुछ समय बाद ही जारी कर दिया जायेगा।

एफएसएसएआई (भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण )

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण जिसे एफएसएसएआई के नाम से जाना जाता है। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन स्थापित एक स्वतंत्र निकाय है। एफएसएसएआई को खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के द्वारा स्थापित किया गया है, जो भारत में पोषण सुरक्षा और नियंत्रण के साथ पहचाने जाने वाला एक एकजुट नियम है।

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण भर्ती 2019 की अधिक जानकारी के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन यहां से प्राप्त करें।

Mody University Apply Now!!

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।