गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018

गेल इंडिया लिमिटेड भारत की प्रमुख प्राकृतिक गैस कंपनी है। गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 शुरु हो चुकी हैं। एससी / एसटी / ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए विशेष भर्तियां निकाली गई हैं। गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 कई अलग- अलग पदों के लिए भर्ती निकाली गई हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन 22 अक्टूबर 2018 से शुरु हो चुके हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 नवंबर 2018 है। उन्हीं उम्मीदवारों के आवेदन मान्य माने जाएंगे जो दिए गए नियमों के अनुसार आवेदन करेंगे। बिना गेल आवश्यकता के आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवार गेल इंडिया लिमिटेड कंपनी के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मापदंड की जानकारी अच्छे से पढ़ लें। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

ये पढ़े –  गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2019 की जानकारी यहां से प्राप्त करें।

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 (Gail India Recruitment 2018)

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए आवेदन शुरु हो चुके हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 आवेदन र्सिफ अॉनलाइन ही किए जाएंगे। किसी भी उम्मीदवार को आवेदन की हार्ड कॉपी गेल अॉफिस में नहीं भेजनी है। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कई चरणों से गुजरना होगा। गेल इंडिया लिमिटेड से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 22 अक्टूबर 2018
आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 नवंबर 2018
जीडी / इंर्टव्यू होने की तारीख घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद – 28 (एससी / एसटी / ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए)

  1. पद का नाम – मुख्य प्रबंधक
    • पद संख्या – 3
  2. पद का नाम – मैनेजर
    • पद संख्या – 4
  3. पद का नाम – वरिष्ठ इंजीनियर
    • पद संख्या – 2
  4. पद का नाम – वरिष्ठ अधिकारी
    • पद संख्या – 8
  5. पद का नाम – अफ़सर
    • पद संख्या – 11

कुल पद – 10 (पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए विशेष भर्ती)

  1. पद का नाम – वरिष्ठ इंजीनियर
    • पद संख्या – 3
  2. पद का नाम – वरिष्ठ अधिकारी
    • पद संख्या – 7

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने से पहले उम्मीदवार पात्रता मापदंड पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। गेल इंडिया लिमिटेड के दिए गए नियमों के अनुसार ही आवेदन करना होगा। नहीं तो उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवारों को पूंछी गई जानकारी को सही भरना होगा। बाद में आवेदन में गलत जानकारी मिलने पर आवेदन केंसिल कर दिया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

  • उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से चुनी गई पोस्ट के अनुसार स्नातर डिग्री होनी चाहिए।
  • उम्मीदवारों के पास जिस पोस्ट के लिए आवेदन किया है। उस पोस्ट के लिए अनुभव होना भी अनिवार्य है। जिसकी जानकारी आप नीचे से देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता और अनुभव की पूरी जानकारी आप यहां से देख सकते हैं।

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 आवेदन पत्र

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए आवेदन गेल आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं। उम्मीदवारों इस पेज पर दिए लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। गेल इंडिया लिमिटेड के पदों के लिए आवेदन र्सिफ अॉनलाइन ही किए जाएंगे। किसी और माध्यम से किए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन करते समय उम्मीदवारों को अपना वैध ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर डालना होगा। और साथ ही स्वयं प्रमाणित पासपोर्ट फोटो को स्कैन कर डालना होगा। उसके बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र सही से भरें। और आवेदन करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकाल लें। उम्मीदवारों को आवेदन करते समय आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। इसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी।

आवेदन शुल्क

  • ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के उम्मीदवारों को 200/- रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों को किसी भी तरह के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

आवेदन पत्र –  गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 आवेदन यहां से करें।

आधिकारिक वेबसाइट – gailonline.com

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों के गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 फाइलन सिलेक्शन से पहले कई चरणों से गुजरना होगा। सबसे पहले उम्मीदवारों ने जो आवेदन किए है उन आवेदनों को जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें यह देखा जाएगा कि उम्मीदवारों ने जो आवेदन किए हैं वो गेल इंडिया लिमिटेड के पात्रता मापदंड अनुसार है या नहीं। और उपयुक्त पद की सारी योग्यता पूरी करते हैं या नहीं। उन्हीं उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। जिन उम्मीदवारों के आवेदन बिल्कुल सही होंगे साथ ही सारे नियन के अनुसार होंगे। आवेदन पत्र की जांच होने के बाद सिलेक्ट किए गए उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन / इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

  • अधिकारी (आधिकारिक भाषा) के पद के लिए – उम्मीदवारों को कौशल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। जिसमें उम्मीदवारों को अंग्रेजी का हिंदी में अनुवाद करना होगा। और साथ ही हिंदी का अंग्रेजी में अनुवाद करना होगा। और उसके बाद चयनित उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा।
  • अधिकारी (सुरक्षा) के पद के लिए – उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण (पीईटी) चरण से गुजरना होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को समूह चर्चा (जी.डी) / या साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 परिणाम

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों को कई चरण प्रक्रिया से गुजरना होगा। और हर प्रक्रिया के बाद उम्मीदवारों को परिणाम का इंतजार रहेगा। उम्मीदवार गेल आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहे। इस पेज पर भी उम्मीदवारों को उनके परिणाम दिखाई जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन प्रक्रिया सही से पूरी की होगी। उन उम्मीदवारों को अगले पढ़ाव के लिए चुन लिया जाएगा। जो उम्मीदवार स्किल टेस्ट में सफल हो जाएंगे। उन उम्मीदवारों को जी.डी या इर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद इन सभी चरणों में सफल हुए उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2018 की अधिसूचना यहां से प्राप्त करें।

अपने विचार बताएं।