जो उम्मीदवार ग्रामीण डाक सेवा भर्ती 2018 देख रहे हैं उनके लिए हम एक अच्छी खबर लेकर आए हैं जी हां आपको बता दें कि उत्तर पूर्व डाक मंडल ने 748 पदों पर भर्ती ग्राम डाक सेवा रिक्ति भर्ती निकाली है। इस भर्ती की जानकारी एक अधिसूचना के जरिए दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार 16 जुलाई, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। अगर आप आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आप अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आप हमारे आज के इस आर्टिकल में से ग्रामीण डाक सेवा भर्ती 2018 से जुडी़ सारी जाकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, आवेदन शुल्क जैसे अन्य विवरण नीचे दिए गए हैं।

ग्रामीण डाक सेवा भर्ती 2018

जो उम्मीदवार ग्रामीण डाक सेवा भर्ती 2018 में उत्तर पूर्वी सर्किल क्षेत्र के लिए आवेदन करने के लिए हैं तो आपको बता दें कि आप आवेदन करने से पहले मांगी गई पात्रता को जांच लें उसके बाद ही अगर आप सभी मांगी गई पात्रता को जांच लेते हैं और आप मांगी गई सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें अन्यथा आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप ग्रामीण डाक सेवा भर्ती के लिए महत्तवपूर्ण तिथियां नीचे तालिका में से देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 02 जुलाई 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 16 जुलाई 2018

ग्रामीण डाक सेवा उत्तर पूर्व डाक मंडल भर्ती रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम- ग्रामीण डाक सेवा

पदों की संख्या-   748

  • यूआर: 372
  • ओबीसी: 34
  • एससी: 43
  • एसटी: 299

ग्रामीण डाक सेवा उत्तर पूर्व डाक मंडल भर्ती पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार को संबंधित राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित राज्य बोर्डों से 10 वां मानक पारित करना चाहिए। अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता से अधिक योग्यता प्राप्त करने के लिए कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है जो कि निम्न है-

  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल
  • विकलांगता वाले पीडब्लूडी के लिए 10 साल

ग्रामीण डाक सेवा उत्तर पूर्व डाक मंडल आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार ग्रामीण डाक सेवा उत्तर पूर्व डाक मंडल के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि वे आधिकारिक साइट पर जाकर आवेेदन कर सकते हैं। साथ ही आपको ये भी बता दें कि आपको 18 जुलाई से पहले आवेदन करना होगा। आपको अॉनलाइन जाकर आवेदन करना होगा। आप हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी सीधा आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र : यहां से करें आवेदन।

आधिकारिक साइट-  appost.in

ग्रामीण डाक सेवा उत्तर पूर्व डाक मंडल चयन प्रकि्रया 2018

नियमों के अनुसार स्वचालित जेनरेट उम्मीदवारों के ऑनलाइन जमा आवेदन के आधार पर मेरिट सूची के अनुसार चयन किया जाएगा। ।
उच्च शैक्षिक योग्यता के लिए कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा। 4 दशमलव के शुद्धता के प्रतिशत तक समेकित अनुमोदित बोर्डों के 10 वें मानक में प्राप्त अंक केवल चयन को अंतिम रूप देने के लिए मानदंड होंगे।

अधिक सूचना के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना यहां से देंखे

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।