gu lsat 2019

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट ( GU LSAT ) 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा छात्र हमारे पेज पर दी गई लिंक से जीयूएलएसएटी रिजल्ट 2019 प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि जो भी छात्र गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 में शामिल हुए थे वह अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। जो भी छात्र GU LSAT 2019 की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा पढ़ सकते हैं।

नवीनतम- गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 का रिजल्ट हुआ जारी, जीयूएलएसटी रिजल्ट 2019 यहां से प्राप्त करें।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 / GU LSAT 2019

Galgotias University Law School Admission Test यूनिवर्सिटी लेवल की प्रवेश परीक्षा है। इस परीक्षा में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाती है। जो भी छात्र जीयूएलएसएटी 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो एक बार अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर लें और उसके बाद ही आवेदन करें। गलगोटिया यूनिवर्सिटी एलएसएटी 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरू होने की तिथि 30 नवंबर, 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मई, 2019 10 जून, 2019
एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि 12 जून, 2019
प्रवेश परीक्षा की तिथि 15 जून, 2019
रिजल्ट की तिथि 22 जून, 2019
काउंसलिंग की तिथि जारी किया जाएगा

महत्वपूर्ण लिंक्स

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 योग्यता मापदंड

Galgotias University LSAT 2019 के लिए उपस्थित होने के इच्छुक उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे यूनिवर्सिटी द्वारा तय की गई योग्यता मापदंडो को पूरा करें। योग्यता मापदंड को पूरा करने वाले छात्र ही केवल इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के योग्य माने जाएंगे। बता दें कि कोई आयु सीमा मानदंड नहीं है, इसके अलावा भारतीय और विदेशी नागरिक इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार को निम्नलिखित शैक्षिक योग्यता मापदंडो को पूरा करना होगा। योग्यता मापदंड निम्न प्रकार से दिए गए हैं-

  • उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।
  • साथ ही कम से कम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त होने चाहिए।
  • जीयूएलएसएटी 2019 के लिए किसी भी स्ट्रीम के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

अन्य यूनिवर्सिटी से आने वाले छात्रों के लिए-

  • कम से कम 60 प्रतिशत अंको के साथ बीए एलएलबी फस्ट ईयर
  • 12वीं कक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त होने चाहिए।

इन योग्यता मापदंडो को पूरा करने वाले छात्र ही केवल GULSAT 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 आवेदन पत्र

जो भी छात्र जीयू लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो सबसे पहले योग्यता मापदंडो की जांच कर लें। जीयूएलएसएटी आवेदन पत्र 2019 ऑनलाइन जारी किये गए हैं। छात्र गलगोटिया यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी डायरेक्ट आवेदन कर सकते थे। आपको बता दें कि GU LSAT Application Form 2019 की आवेदन प्रक्रिया अभी समाप्त नही हुई है। आवेदन पत्र 30 नवम्बर, 2018 को जारी किए गए थे। जिसे भरने की अंतिम तिथि 10 जून, 2019 थी। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही भरे जाने थे, ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन पत्र में भरी गई सारी जानकारी एकदम ठीक और सही होनी चाहिए। एक भी गलत जानकारी भरी जाने से आवेदन पत्र रद्द किए जा सकते हैं। जिन छात्रों ने योग्यता मापदंड के नियमों और शर्तों को ध्यान में रखते हुए आवेदन पत्र भरे होंगे, केवल उन्हीं छात्रों के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन पत्र भरने के लिए छात्रों को आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होता है।

आवेदन शुल्क

जो भी छात्र गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें आवेदन शुल्क भी भरना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य होगा। बिना आवेदन शुल्क भरे किसी भी छात्र का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन शुल्क भरने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा माना जाएगा। छात्र क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क ( सभी वर्गों के लिए )- 100 रूपये

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 का एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किया जाएगा। छात्र गलगोटिया यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जीयू एलएसएटी एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एडमिट कार्ड 12 जून, 2019 को जारी कर दिया जाएगा। जिन छात्रों के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे केवल उन्ही छात्रों का GU LSAT Admit Card 2019 जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन जारी किया जाएगा। किसी भी छात्र के एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी, यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी नहीं की जाएगी। ना ही किसी छात्र का एडमिट कार्ड पोस्ट द्वारा भेजा जाएगा। छात्रों को स्वंय अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। गलगोटिया यूनिवर्सिटी एलएसएटी एडमिट कार्ड 2019 पर परीक्षा से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी दी होगी। परीक्षा के दौरान एडमिट कार्ड साथ लेकर आना अनिवार्य होगा। परीक्षा के दौरान अगर छात्र अपना एडमिट कार्ड साथ लेकर नहीं आते हैं तो छात्रों को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 चयन प्रकिया

गलगोटिया यूनिवर्सिटी में लॉ से जुड़े कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए चयन प्रक्रिया निम्न प्रकार से है-

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 परीक्षा पैटर्न

जीयूएलएसएटी एक ऑनलाइन कंप्यूटर-आधारित परीक्षा है। जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा केवल एक स्तर में आयोजित होने जा रही है। परीक्षा की अवधि 90 मिनट है। प्रश्न पत्र केवल अंग्रेजी भाषा में होगा। परीक्षण को पांच भागों में विभाजित किया गया है-

  • खंड 1- कानूनी योग्यता
  • खंड 2- अंग्रेजी
  • खंड 3- सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स
  • खंड 4- प्राथमिकता गणित
  • खंड 5- तार्किक तर्क

इनमें से प्रत्येक भाग में प्रश्न का वितरण नीचे दी गई तालिका में दिया जा रहा है-

अनुभाग का नाम प्रश्नों की संख्या
कानूनी योग्यता 20
अंग्रेजी 20
सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स 20
प्राथमिकता गणित 20
तार्किक तर्क 20

अंकन योजना-

  • प्रत्येक सही उत्तर के लिए, उम्मीदवारों को एक अंक दिया जाएगा।
  • गलत उत्तर के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 रिजल्ट

जो भी छात्र GU LSAT 2019 की परीक्षा में शामिल होंगे, उनका रिजल्ट ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा। छात्र अपना GU LSAT Result 2019 गलगोटिया यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी जीयूएलएसएटी रिजल्ट 2019 प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि प्रवेश परीक्षा की तिथि 15 जून, 2019 है। परीक्षा के कुछ दिनों बाद यानि कि 22 जून, 2019 को छात्रों को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि गलगोटिया यूनिवर्सिटी एलएसएटी रिजल्ट 2019 केवल ऑनलाइन जारी किया जाएगा। किसी भी छात्र को व्यक्तिगत रूप से रिजल्ट की कोई जानकारी नहीं दी जाएगी। रिजल्ट जारी होने के बाद यूनिवर्सिटी द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जिन छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में आएगा उन्हें काउंसलिंग की प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2019 काउंसलिंग

जीयू एलएसएटी रिजल्ट 2019 जारी होने  के बाद काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया जाएगा। बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद यूनिवर्सिटी द्वारा मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी। जिन छात्रों का नाम भी मेरिट लिस्ट में आएगा उन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना अनिवार्य होगा। बिना काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लिए किसी भी छात्र को एडमिशन नहीं दिया जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान छात्रों को अपने साथ सभी जरूरी दस्तावेज लेकर आने होंगे।

जरूरी दस्तावेज

  • गलगोटिया यूनिवर्सिटी एलएसएटी 2019 का एडमिट कार्ड
  • 10वीं मार्क शीट
  • 10वीं पासिंग सर्टिफिकेट
  • 12वीं मार्क शीट
  • 12वीं पासिंग सर्टिफिकेट
  • एड्रेस प्रूफ
  • स्थानांतरण प्रमाण पत्र
  • चरित्र प्रमाण पत्र
  • मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट
  • आधार कार्ड
  • 4 पासपोर्ट साइज फोटो

नोट- छात्रों  से अनुरोध किया जाता है कि वे उपरोक्त दस्तावेजों को सत्यापन के लिए जरूर लेक आएं। छात्र अपने साथ दस्तावेजों की फोटो कॉपी और ऑरिजनल भी साथ लेकर आएं। दस्तावेज सत्यापन होने के बाद ही छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा।

गलगोटिया विश्वविद्यालय (GU)

ग्रेटर नोएडा में स्थित विश्वविद्यालय में 100 से अधिक स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में 15,000 से अधिक छात्रों का नामांकन है। ‘स्टूडेंट्स-फर्स्ट’ दर्शन एक बड़ा कारण है कि गलगोटियास विश्वविद्यालय लगातार भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में स्थान पर है। गलगोटियास विश्वविद्यालय का ध्यान कम छात्र-से-संकाय अनुपात पर है जो व्यक्तिगत ध्यान और सलाह के अवसरों को बहुत बढ़ावा देता है। इस साल गलगोटियास में रिकॉर्ड तोड़ प्लेसमेंट, शीर्ष संकाय का चयन करने से उच्चतम शैक्षणिक मानकों को बनाए रखने पर अपने ध्यान का एक प्रमाण है, जो छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए विश्व स्तरीय शैक्षणिक प्रथाओं को पेश करता है।

आधिकारिक वेबसाइट- www.galgotiasuniversity.edu.in

गलगोटिया यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए ब्रोशर यहां से प्राप्त करें

जीयू एडमिशन 2019

अपने विचार बताएं।