हरियाणा बोर्ड कक्षा 12 के रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे छात्र अब कुछ राहत की साँस ले सकते हैं। हरियाणा बोर्ड कक्षा 12 का रिजल्ट आज दोपहर बाद कभी भी घोषित किया जा सकता है।  यह रिजल्ट हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जायेगा। जैसे ही रिजल्ट जारी  होगा छात्र अपना रिजल्ट हरियाणा बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

कक्षा 12 हरियाणा की परीक्षा काफी समय पहले खत्म हो चुकी है अब बस सबको अपने रिजल्ट का इंतज़ार है क्योंकि रिजल्ट आयने के बाद ही विद्यार्थी यह सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें आगे क्या करना है कहाँ और किस कॉलेज में एडमिशन लेना है। कुछ कॉलेज तो आवेदन बस शुरु ही करने वाले हैं तो ऐसे में सबको अपने रिजल्ट का इंतज़ार है हालाँकि विभिन्न सूत्रों से पता चला है कि आज यानि 15 मई 2018 को रिजल्ट दोपहर बाद कभी भी घोषित हो सकता है पर यह पूरी तरह कन्फर्म नहीं है क्योंकि हरियाणा बोर्ड ने इसके लिए अभी कोई अधिकारी या अधिसूचना जारी नहीं की है यह रिजल्ट 18 मई 2018 को भी घोषित हो सकता है। पर ज्यादा संभावना है कि आज सकता है।

आप रिजल्ट से जुडी सभी ख़बरों के लिए बने रहिये हमारे साथ हम आपको रिजल्ट से जुड़ी पल पल की खबर देते रहेंगे और विद्यार्थी हमारे पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं हमने उनकी सुविधा का ध्यान रखते हुए एक सीधा लिंक देंगे जिससे वे बिना किसी परेशानी के अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

यहाँ से देखें अपना हरियाणा रिजल्ट

अपना रिजल्ट कैसे चेक करें

  • सबसे पहले छात्र हमारे पेज पर दिए हुए सीधे रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें
  • उसके बाद पेज खुलने पर अपना रोल नंबर और बाकी सभी विवरण भरें
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट खुल जायेगा
  • आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड करके भविष्य के लिए रख भी सकते हैं।

छात्र अपना रिजल्ट चेक करते समय अपना परीक्षा का रोल नंबर अपने साथ लेकर बैठे जिससे उन्हें रिजल्ट देखते समय किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो और वे आसानी से अपना रिजल्ट देख पाए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here