हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2019

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के द्वारा हरियाणा बोर्ड की परीक्षा आयोजित की जाती है। हरियाणा बोर्ड की परीक्षा फरवरी / मार्च के महीने में आयोजित की जाती है। हरियाणा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। आपको बता दें कि 12वीं की परीक्षा 7 मार्च 2019 से 3 अप्रैल 2019 तक चलेगी। वहीं 10वीं की परीक्षा 8 मार्च 2019 से 30 मार्च 2019 तक चलेगी। हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2019 www.bseh.org.in/ वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र इस पेज से भी हरियाणा बोर्ड टाइम टेबल देख सकते हैं। छात्रों को बता दें कि अभी हरियाणा बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। एचबीएसई के द्वारा परीक्षा की तिथि जारी कर दी है और छात्र इस पेज से सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2019 | 10वीं, 12वीं कक्षा

जो छात्र हरियाणा बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले हैं। उन छात्रों को बता दें कि हरियाणा बोर्ड परीक्षा तिथि जारी कर दी है। हरियाणा बोर्ड की परीक्षा तारीख की जानकारी छात्र इस पेज पर दिए गए लिंक से प्राप्त कर सकते हैं। यहां से छात्र हरियाणा बोर्ड की परीक्षा तारीख की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

 

10वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि
परीक्षा शुरु होने की तारीख 8 मार्च 2019
परीक्षा खत्म होने की तारीख 30 मार्च 2019
12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि
परीक्षा शुरु होने की तारीख 7 मार्च 2019
परीक्षा खत्म होने की तारीख  4 अप्रैल 2019

महत्तवपूर्ण लिंक

आधिकारिक वेबसाइट – www.bseh.org.in/

हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2019 ऐसे करें डाउनलोड

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के द्वारा 10वीं और 12वीं का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाता है। हरियाणा बोर्ड की परीक्षा तिथि पी.डी.एफ फोम में जारी की जाती है। छात्रों को पी.डी.एफ डाउनलोड करने के लिए कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2019 डाउनलोड करने के लिए छात्र नीचे दिए गए स्टेप्स को देख सकते हैं।

  • सबसे पहले छात्रों को हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर जाना है।
  • हरियाणा बोर्ड वेबसाइट का होम पेज खुलने के बाद छात्रों को पेज पर दिए गए “डेट शीट” ऑप्शन पर जाना है।
  • डेट शीट ऑप्शन पर जाने के बाद छात्रों को वहां 10वीं और 12वीं की डेट शीट प्राप्त होगी।
  • डेट शीट पी.डी.एफ फोम में होगी। छात्र उसे डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें।

हरियाणा बोर्ड

हरियाणा बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन (एचबीएसई) हरियाणा सरकार के अंतर्गत आता है। एचबीएसई बोर्ड 2019 दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं करवाता है। और हर साल बड़ी संख्या में छात्र इस परीक्षा को देते हैं। हरियाणा बोर्ड न सिर्फ परीक्षाएं करवाता है, साथ ही यह भी सुनिश्चित करता है कि परीक्षाएं सही रूप से हो रही हैं या नहीं। शिक्षा प्रणाली, पाठ्यक्रम जैसी गतिविधियों पर भी ध्यान रखते हुए शिक्षा के स्तर को और बेहतर बनाने की तरफ बढ़ रहा है।

एचबीएसई सभी कक्षा के पाठ्यक्रम और पाठ्य पुस्तकों को निर्धारित करता है। साथ ही  परीक्षाओं और परिणामों की घोषणा समय पर करता है। छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए हरियाणा बोर्ड अब आधुनिक टेक्नोलोजी का इस्तेमाल करता है।

टाइम टेबल

UPES Entrance Exam Apply Now!!

अपने विचार बताएं।