हरियाणा बोर्ड टाइम टेबल 2020
हरियाणा बोर्ड टाइम टेबल 2020

हरियाणा बोर्ड टाइम टेबल 2020 ऑनलाइन जारी किया गया जाएगा। छात्र हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना टाइम टेबल प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दी गई लिंक से भी Haryana Board Time Table 2020 प्राप्त कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हर वर्ष 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं आयोजित करवाता है। हरियाणा बोर्ड ना केवल परीक्षा आयोजित करवाता है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि परिक्षाएं ठीक ढ़ंग से हो रही है या नहीं। हर वर्ष बहुत से छात्र हरियाणा बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परिक्षाओं में शामिल होते हैं। हरियाणा बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 10वीं और 12वीं कक्षाओं के टाइम टेबल भी जारी करता है। Haryana Board Time Table 2020 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए छात्र इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते हैं।

नवीनतम- एचबीएसई 10वीं कम्पार्टमेंट डेटशीट 2019 हुई जारी, यहां से प्राप्त करें

हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2020 | Haryana Board Time Table 2020

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आप इस पेज द्वारा द्वारा हरियाणा बोर्ड 10वीं टाइम टेबल 2020 प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं टाइम टेबल भी इस पेज द्वारा प्राप्त कर सकते हैं। साल 2019 में हरियाणा बोर्ड की परिक्षाएं मार्च माह में आयोजित की गई थी। ऐसा अंदाजा लगया जा सकता है कि इस वर्ष भी Haryana Board की परिक्षा मार्च महीने में ही आयोजित की जाएगी। हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2020 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

10वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि
परीक्षा शुरु होने की तारीख मार्च 2020
परीक्षा खत्म होने की तारीख मार्च 2020
12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि
परीक्षा शुरु होने की तारीख मार्च 2020
परीक्षा खत्म होने की तारीख  अप्रैल 2020

महत्तवपूर्ण लिंक

आधिकारिक वेबसाइट – www.bseh.org.in

ऐसे प्राप्त करें हरियाणा बोर्ड टाइम टेबल 2020

आपको बता दें कि Haryana Board Date Sheet 2020 छात्र दो तरीकों से प्राप्त कर सकते हैं। छात्र हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का टाइम टेबल प्राप्त कर  सकते हैं। इसके अलावा छात्र हमारे पेज द्वारा दी गई लिंक से भी हरियाणा बोर्ड टाइम टेबल 2020 आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। हम आपको यहां डेट शीट डाउनलोड करने के कुछ आसान से स्टेप्स बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप आसनी से टाइम टेबल प्राप्त कर सकेंगे। हरियाणा बोर्ड डेट शीट 2020 प्राप्त करने के लिए छात्र हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले छात्रों को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद आपको Date-sheet का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • अगर छात्र 10वीं कक्षा की डेटशीट प्राप्त करना चाहते हैं, तो उसके ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • अगर छात्र 12वीं कक्षा की डेटशीट प्राप्त करना चाहते हैं, तो उसके ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर Haryana Board Date Sheet 2020 आपको प्राप्त हो जाएगी।
  • अब छात्र भविष्य की सुरक्षा के लिए डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

हरियाणा बोर्ड

हरियाणा बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन (एचबीएसई) हरियाणा सरकार के अंतर्गत आता है। एचबीएसई बोर्ड 2020 दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं करवाता है। और हर साल बड़ी संख्या में छात्र इस परीक्षा को देते हैं। हरियाणा बोर्ड न सिर्फ परीक्षाएं करवाता है, साथ ही यह भी सुनिश्चित करता है कि परीक्षाएं सही रूप से हो रही हैं या नहीं। शिक्षा प्रणाली, पाठ्यक्रम जैसी गतिविधियों पर भी ध्यान रखते हुए शिक्षा के स्तर को और बेहतर बनाने की तरफ बढ़ रहा है। एचबीएसई सभी कक्षा के पाठ्यक्रम और पाठ्य पुस्तकों को निर्धारित करता है। साथ ही  परीक्षाओं और परिणामों की घोषणा समय पर करता है। छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए हरियाणा बोर्ड अब आधुनिक टेक्नोलोजी का इस्तेमाल करता है।

टाइम टेबल

अपने विचार बताएं।