हरियाणा एनसीवीटी, एससीवीटी का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा । जो भी उम्मीदवार हरियाणा आईटीआई आवेदन पत्र 2019 भरेंगे उनका चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा । मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे । मेरिट लिस्ट जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन जल्द ही जारी कि जायेगी जिसके बाद प्रत्येक छात्र मेरिट लिस्ट की जांच कर सकेंगे । उम्मीदवार मेरिट लिस्ट की जांच ऑनलाइन देख सकेंगे । जो भी इच्छुक उम्मीदवार Haryana ITI Result 2019 की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई लिंक से प्राप्त कर सकते हैं ।

हरियाणा आईटीआई रिजल्ट 2019/ Haryana ITI Result 2019

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा आईटीआई में जो भी छात्र एडमिशन लेना चाहते हैं उनका चयन कक्षा 10वीं,12वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा । जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में शामिल होगा उनको काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों को अपने साथ जरुरी दस्तावेज लेकर जानें होंगे जो भी उम्मीदवार काउंसलिंग प्रकिया में शामिल होंगे वह हरियाणा आईटीआई में एडमिशन ले सकेंगे । जो भी छात्र Haryana ITI Result 2019से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई तालिका को देख सकते हैं ।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियाँ
मेरिट लिस्ट जारी होने कि तिथि जुलाई के चौथे हफ्ते में
फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होने कि तिथि अगस्त के पहले हफ्ते में
पहली सीट अलॉटमेंट अगस्तके दूसरे हफ्ते में
दूसरी सीट अलॉटमेंट अगस्त के आखिरी हफ्ते में

रिजल्ट– हरियाणा आईटीआई रिजल्ट 2019 यहां पर होगा जारी । 

हरियाणा आईटीआई रिजल्ट 2019 यहां से करें डाउनलोड

कई बार उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने के बाद देखने और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब उम्मीदवारों को कुछ सरल स्टेप्स के बारे मेें बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने से छात्र अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं । उम्मीदवार नीचे दिये गये सरल स्टेप्स को फॉलो करें-

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • उम्मीदवारों को एनसीवीटी और एससीवीटी के लिंक पर क्लिक करें ।
  • लिंक ओपन होने के बाद उम्मीदवार रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा ।
  • रोल नंबर डालने के बाद छात्रों को रिजल्ट प्राप्त होगा ।
  • रिजल्ट प्राप्त होने के बाद छात्र उसका प्रिंट आउट निकाल लें और भविष्य के लिए संभाल के रखें ।

हरियाणा आईटीआई काउंसलिंग 2019

जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में शामिल होगा उनको संस्था परिसर की ओर से काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा । काउंसलिंग के समय चुन्निंदा उम्मीदवारों को शामिल किया जायेगा । जो उम्मीदवार काउंसलिंग में शामिल होंगे उनको डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन लेकर जानें होंगे काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों को जरुरी दस्तावेज लेकर जाने होंगे जिनमें निम्न चीजों को शामिल किया जायेगा 10वीं की मार्कशीट / सर्टिफिकेट, 12वीं की मार्कशीट / सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, 2 पासपोर्ट साइज फोटो आदि होना जरुरी है ।

काउंसलिंग में चुन्ने हुए उम्मीदवार अपने अनुसार बेसिक कॉस्मेटोलॉजी, लिथो ऑफसेट मशीन माइंडर, सेकेट्रियल प्रैक्टिस (अंग्रेजी) ,स्टेनोग्राफर सेकेट्रियल असिस्टेंट (अंग्रेजी), स्टेनोग्राफर सेकेट्रियल असिस्टेंट (हिंदी), ऑफिस असिस्टेंट कम कंप्यूटर ऑपरेटर, ड्रेस मेकिंग में एडमिशन ले सकेंगे ।

हरियाणा आईटीआई सीट इंटेक 2019

जो भी उम्मीदवार हरियाणा आईटीआई सीट मैट्रिक्स की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह पिछले साल के अनुसार देख सकते हैं ।

सरकारी आईटीआई सीट इंटेक 

प्राइवेट आईटीआई सीट इंटेक 

आधिकारिक वेबसाइट- itiharyana.gov.in

हरियाणा आईटीआई एडमिशन 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।