haryana leet 2019 application form

हरियाणा स्टेट टेक्निकल एजुकेशन सोसाइटी (एचएसटीईएस) में जो उम्मीदवार बी.टेक डिग्री कोर्स और इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स 2019 में एडमिशन लेना चाहते हैं उन्हें एंट्रेंस एग्जाम देना होगा। यह एंट्रेंस एग्जाम हरियाणा LEET के नाम से जाना जाता है। हरियाणा एलईईटी 2019 में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को पहले अपना आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही एलईईटी परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी। हरियाणा एलईईटी एक ऑनलाइन टेस्ट है, जिसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन भी ऑनलाइन करना होगा।

जो उम्मीदवार एचएसटीईएस 2019 एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट www.hstes.org.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। आपको ऑनलाइन आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त करना होगा। आवेदन पत्र का लिंक का आपको इस पेज पर भी मिल जाएगा। आप इस पेज के माध्यम से भी अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं। आवेदन पत्र के साथ आपको ऑनलाइन परीक्षा के लिए शुल्क भी जमा करना होगा। हरियाणा एलईईटी 2019 की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

हरियाणा एलईईटी 2019 आवेदन पत्र

हरियाणा एलईईटी 2019 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख अभी तय नहीं की गई है। लेकिन आवदेन प्रक्रिया अप्रैल के महीनें में शुरू कर दी जाएगी। आवेदन की जरूरी ताऱीखों के बारे में जानकारी आप नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं। एचएसटीईएस इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम 2019 में जो उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो अपना आवदेन हमारे इस पेज से कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को ही परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। आवेदन प्रक्रिया के स्टेप्स जानने के लिए इस पेज को और देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
हरियाणा एलईईटी ऑनलाइन आवेदन की पहली तारीख अप्रैल 2019
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख मई 2019

आवेदन पत्रहरियाणा एलईईटी 2019 आवदेन पत्र www.hstes.org.in से प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

  • जनरल केटेगरी के आवेदकों को 500 रुपये/- का भुगतान करना होगा।
  • रिजर्वड केेटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये/- का भुगतान करना होगा।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन इंटरनेट बैंकिंग/ई-चालन/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड के माध्यम से जमा करना होगा।

हरियाणा एलईईटी 2019 आवेदन प्रक्रिया

अगर आप एचएसटीईएस इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम 2019 के लिए आवेदन करने के स्टेप्स जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बिंदुओं को पढ़ सकते हैं। इन बिंदुओं को पढ़कर आप आवेदन प्रक्रिया को आसानी से समझ सकते हैं।

  • एचएसटीईएस एलईईटी 2019 के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को सबसे पहले इस पेज पर दिए गए आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करने के बाद एचएसटीईएस की आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा।

  • होम पेज पर ऊपर की तरफ Degree Courses और Diploma Courses का ऑप्शन होगा।
  • आपको इंजीनियरिंग के जिस कोर्स के लिए आवेदन करना है, आप उस ऑप्शन को सिलेक्ट कर सकते हैं।
  • ऑप्शन सिलेक्ट करने के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं।
  • याद रहे आवेदन करते समय उसमें दिए गए जूरूरी निर्देशों को एक बार अवश्य पढ़ें और आवेदन पत्र के किसी भी कॉलम को अधूरा न छोड़ें।
  • आवेदन पत्र के साथ आवेदन शुल्क का भुगतान जरूर करेें। बिना आवेदन शुल्क के आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  • अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन पूरा करके जमा कर दें।

हरियाणा एलईईटी 2019 एडमिट कार्ड

एचएसटीईएस एंट्रेंस टेस्ट 2019 के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड सिर्फ उन उम्मीदवारों के जारी किए जाएंगे जिन्होंने अपना आवदेन सही समय पर पूरा करके जमा किया होगा। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के कुछ दिनों बाद ही उम्मीदवार अपने एडमिट डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड पर एंट्रेंस टेस्ट से जुड़ी जरूरी जानकारी दी गई होगी।

हरियाणा एलईईटी 2019 प्रवेश परीक्षा

Shiv Nadar University(Form Closing Soon) Apply Now!!

अपने विचार बताएं।