हरियाणा पॉलिटेक्निक (डीईटी) रिजल्ट

हरियाणा पॉलिटेक्निक (डीईटी) 2019 के लिए परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों का एचडीईटी रिजल्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। आपको बता दें कि डीईटी लेट्रल एंट्री का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। छात्र नीचे दी गई लिंक से आसानी से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। Haryana Polytechnic Result 2019 केवल ऑनलाइन जारी किया गया है। जिसके बाद उम्मीदवार वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते है। इसके अलावा हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी परिणाम देखे जा सकते है।

नवीनतम : हरियाणा डीईटी लेट्रल एंट्री 2019 का रिजल्ट हुआ जारी, नीचे दी गई लिंक से प्राप्त करें।

लिखित परीक्षा के परिणाम आने के बाद उसके आधार पर मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में शामिल होगा उनको काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा । काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों को सारे जरुरी दस्तावेज लेकर जानें होंगे। जो भी उम्मीदवार haryana det result 2019 से जुडी जानकारियां प्राप्त करना चाहते है वो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते है।

हरियाणा पॉलीटेक्निक 2019 रिजल्ट /Haryana Polytechnic Result 2019

हरियाणा पॉलीटेक्निक (डीईटी) 2019 की परीक्षा होने के बाद परिणाम के लिए उम्मीदवारों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। परिणाम की तिथियों के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गयी है। उम्मीदवारों को ये बता दे की सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही रिजल्ट जारी किये जायेंगे। Haryana Polytechnic Result 2019 जानने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट हमेशा देखनी पड़ेगी या फिर हमारे पेज पर भी आपको जानकारियां मिलती रहेगी। उम्मीदवारों को अपने परिणाम देखने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तारीख दर्ज करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।

hdet result 2019 जारी होने पर मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा। काउंसलिंग की तिथियों के बारे में भी अभी कोई घोषणा नहीं की गयी है। haryana det result 2019 जारी होने के बाद काउंसलिंग की तिथियों के बारे में भी घोषणा कर दी जाएगी। उम्मीदवार ये ध्यान में रखे की कोई भी जानकारी उन्हें ऑफलाइन माध्यम से नहीं दी जाएगी। सारी  महत्वपूर्ण जानकारियां उन्हें आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन ही दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार हमारे वेबसाइट पर दी गयी जानकारियों को भी देख सकते है।

महत्वपूर्ण तारीखें

परीक्षा की तिथि 29 से 31 मई, 2019
रिजल्ट की तिथि जारी

रिजल्ट  : हरियाणा पॉलिटेक्निक (डीईटी) 2019 का रिजल्ट / इंटर से मेरिट प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें। (लेट्रल एंट्री)

हरियाणा पॉलीटेक्निक रिजल्ट 2019 ऐसे प्राप्त करें

रिजल्ट प्राप्त करने के लिए छात्र हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  •  उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.hstes.org.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद उन्हें होम पेज प्राप्त होगा ।
  • उम्मीदवारों को उसके बाद होम पेज पर Haryana Polytechnic Result/ inter se merit 2019 के लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा ।
  • उसके बाद उम्मीदवारों को मांगी गई जानकारी भरनी होगी।
  • जिसके बाद छात्रों को हरियाणा पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019 प्राप्त होगा ।

हरियाणा पॉलिटेक्निक (डीईटी) 2019 एडमिशन के सीटें इस प्रकार भरी जाएगी।

हरियाणा पॉलीटेक्निक (डीईटी) काउंसलिंग 2019

हरियाणा पॉलीटेक्निक (डीईटी) 2019 परीक्षा के परिणाम आने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट में उन उम्मीदवारों का नाम होगा जिन्हे काउंसलिंग के लिए मेरिट के आधार पर चुना जायेगा।ऑनलाइन माध्यम से ही उम्मीदवारों को काउंसलिंग की भी जानकारी दी जाएगी। उम्मीदवारों को ये बता दे की कोई भी जानकारी उम्मीदवारों को सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही दी जाएगी। परिणाम आने के बाद ही काउंसलिंग की भी तिथि उम्मीदवारों को बता दी जाएगी। काउंसलिंग के समय उम्मीदवार अपनी पसंद की सीट चुन सकते है और उसी सीट पर उम्मीदवार का एडमिशन होगा। काउंसलिंग की तिथि की घोषणा भी जल्द ही की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर देखते रहे या फिर हमारी वेबसाइट पर भी लेटेस्ट जानकारियां देख सकते है। सभी उम्मीदवार ये ध्यान में रखे की काउंसलिंग के समय सारे दस्तावेज़ लेकर ही काउंसलिंग सेंटर में पहुंचे। किसी भी दस्तावेज़ की अनुपस्थिति में उम्मीदवार का नामांकन रद्द भी किया जा सकता है। बिना दस्तावेजों के उम्मीदवार का एडमिशन रद्द किया जा सकता है। हम आपको बताएँगे की कौन कौन से दस्तावेज उम्मीदवार को अपने साथ लेकर आने है।

काउंसलिंग के समय निम्नलिखित दस्तावेज़ के साथ उम्मीदवारों को पहुंचना है।

  • कैटेगिरी सर्टिफिकेट
  • रेसीडेंस सर्टिफिकेट
  • ट्रांसफर सर्टिफिकेट
  • करेक्टर सर्टिफिकेट
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • डीईटी 2019 एडमिट कार्ड और रैंक कार्ड।
  • 10 वीं कक्षा की मार्कशीट और पासिंग सर्टिफिकेट ।
  • 12 वीं कक्षा की मार्कशीट और पासिंग सर्टिफिकेट ।

हरियाणा पॉलिटेक्निक

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।