हरियाणा स्कूल बोर्ड 2019

शिक्षा का अधिकार सारे बच्चों को है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हरियाणा राज्य में छात्रों को अच्छी शिक्षा देने के लिए हरियाणा बोर्ड और हरियाणा ओपन बोर्ड की स्थापना की गई है। हरियाणा बोर्ड और हरियाणा ओपन बोर्ड के माध्यम से छात्र दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इस पोस्ट के माध्यम से आप हरियाणा बोर्ड और हरियाणा ओपन बोर्ड से जुड़ी अधिक जानकारियों के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

हरियाणा बोर्ड

हरियाणा बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली कक्षा दसवीं और कक्षा बारहवीं की परीक्षा जल्द आयोजित होने वाली है। बता दें कि हरियाणा बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा साल में एक बार आयोजित करता है। इस बोर्ड से सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्तर की परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को प्रति दिन स्कूल जाने की आवश्यकता होती है। हरियाणा बोर्ड की परीक्षा फरवरी – मार्च के महीने में आयोजित की जाती है। हरियाणा बोर्ड टाइम टेबल 2019 और हरियाणा बोर्ड रिजल्ट 2019 यहां से देख सकते हैं।

हरियाणा ओपन बोर्ड

देश के कई राज्यों में ओपन बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं। अधिकतर राज्यों में ओपन बोर्ड की परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। आपको बता दें की हरियाणा में ओपन बोर्ड की परीक्षा साल में सिर्फ एक बार ही आयोजित की जाती है। हरियाना ओपन बोर्ड के द्वारा कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा सितंबर – अक्टूबर माह में आयोजित की जाती है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र यहां से परीक्षा की डेट शीट, एडमिट कार्ड और रिजल्ट देख सकते हैं।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।