आरबीएसई 12 वीं सप्लीमेंट्री परिणाम 2018

हरियाणा बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन (HBSE) जल्द ही कक्षा बारहवीं और दसवीं के छात्रों का परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है। उम्मीद है कि भिवानी बोर्ड 12 वीं कक्षा का परिणाम 18 मई को और 10 वीं कक्षा परिणाम 21 मई को घोषित कर सकता है। हरियाणा बोर्ड परीक्षा के बाद से उम्मीदवार अपने बोर्ड परिणाम के लिए चिंतित हैं। अब समय निकट आ गया है जब आपका परिणाम घोषित होने वाला है। बारहवीं के बच्चों के लिए तो सबसे मुश्किल समय होता है ये कि अब आगे की क्या पढ़ाई की जाये।

ये भी पढ़ें : 12 वीं के बाद क्या करें कि भविष्य हो उज्जवल।

आपको बता दें कि इस वर्ष हरियाणा बोर्ड बारहवीं की परीक्षा 07 मार्च से 03 अप्रैल तक हुई थी और दसवीं की बोर्ड परीक्षा 7 मार्च से 31 मार्च को संपन्न हुई थी। जिनमे लगभग 8 लाख 25 हज़ार 740 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। अब ये सारे परीक्षार्थी अपने परिणाम का इंतज़ार बड़ी बेसबरी से कर रहे हैं।

रिजल्ट का नाम सुनते ही मन में अजीब सा उत्साह भर जाता है तो थोड़ा सा डर भी होता है। रिजल्ट के बाद दसवीं के परीक्षार्थियों के मन में ये सवाल रहता है कि बारहवीं में क्या विषय लिया जाये तो वहीं बारहवीं के परीक्षार्थी बेचैन रहते हैं की आगे क्या किया जाये। तो आप इन सब के बारे में जानने के लिए ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी 10वीं और 12वीं परीक्षा परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर जारी करेगा। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे इस पेज पर दी गयी लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं।

यहाँ से देखें अपना हरियाणा बोर्ड रिजल्ट 2018

कैसे जांचे अपना रिजल्ट ?

परीक्षार्थी हरियाणा बोर्ड परीक्षा परिणाम जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को अपनाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

  • परीक्षार्थी हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in जा सकते हैं या ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • अपनी कक्षा के सामने वाली रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • खुली हुई नई विंडो में अपना रोल नंबर और अन्य माँगी गयी जानकारी भरें।
  • “सबमिट” बटन पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट आपके सामने है।
  • रिजल्ट सेव करें। हम आपको सलाह देना चाहेंगे कि अपने रिजल्ट का एक प्रिंट आउट अवश्य ले लें।

ये भी पढ़ें : अन्य बोर्ड परीक्षा परिणाम यहाँ से देखें।

अपने विचार बताएं।