अगर आपने इस वर्ष हिमाचल प्रदेश बोर्ड परीक्षाएं दी हैं तो आपको पता ही होगा कि कल यानी कि 24 अप्रेल 2018 को हिमाचल प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट जारी किया गया है। हिमाचल बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 जारी हो गया है। और सभी ये जानना चाहते हैं कि इस साल यानी कि ससाल 2018 में किस छात्र या छात्रा ने बाजी मारी है। तो हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं कि इस साल किसनेे हिमाचल में अपनी जीत का झंडा लहराया है। तो चलिए आगे चलते हैं और आपको बताते हैं कि किस ने हिमाचल प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में टॉप किया है।

वो कहते हैं न जब आप अपने मन में कुछ ठान लेते हैं तो आप उसको पूरा कर ही लेते हैं। आप अपनी जी जान लगा देते हैं। फिर चाहे आपके पास बहुत ज्यादा सुविधा हो या नहीं पर फिर भी आप अपने सपने को पूरा करने के लिए सब कुछ करते हैं। ऐसा ही कुछ हिमाचल प्रदेश में रहने वाली एक लडॉकी ने किया है। जी हां आपको बता हें कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में कामर्स संकाय में इस बार एक लड़की ने बाजी मारी है। और ये छात्रा कोई बहुत बड़े़ घर से नहीं है। आपको बता दें कि ये एक राशन बेचने वाली की लडकी है।

सैजल अरोड़ा ने इस साल हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के 12th कक्षा के परिणाम में कामर्स संकाय में प्रदेश भर में प्रथम स्थान हासिल किया है। आपको बता दें कि सैजल अरोड़ा के पिता पेशे से एक दुकानदार हैं। जिला सिरमौर के सराहां में उनकी किराना की दुकान है। एक राशन बेचने वाली की बेटी ने हिमाचल प्रदेश में टॉप कर ये दिखा दिया कि आजकल की लड़कियां किसी भी मामले में पीछे नहीं हैं बस उन्हे एक मौका चाहिए कुछ कर दिखाने का। आपको बता दें कि सैजल अरोड़ा CA बनना चाहती हैं। उनके माता पिता बेटी की उपलब्धि से गौरवान्वित हो गए हैं। और उनके टीचर भी एक अलग ही उनकी पीठ थपथपा रहे हैं।

सैजल ने अपनी एस उपलब्धि का श्रेय स्कूल के प्रधानाचार्य, शिक्षकों व माता-पिता को दिया है। साथ ही उसने ये भी बताया कि परीक्षा के समय 16 से 18 घंटे तक वो पढ़ाई करती थी। वह दसवीं तक डीएवी पब्लिक स्कूल से पढ़ी है। जब सैजल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सराहां में 11वीं कक्षा में प्रवेश लिया था तो उसी समय ये ठान लिया था कि वह 12th में वार्षिक परीक्षा परिणाम में अपने अभिभावकों व अपने अध्यापकों का नाम पूरे प्रदेश में रोशन करके रहेगी।

अपने विचार बताएं।