हिमाचल प्रदेश बोर्ड का 12वीं कक्षा का रिजल्ट आ सकता है कल। जी हाँ हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ़ एजुकेशन की तरफ से जारी अधिसूचना के तहत 12वीं कक्षा के छात्र जिन्हे अपने रिजल्ट का इंतज़ार था अब खत्म हो गया गया है उनका रिजल्ट कल यानि 24 अप्रैल 2018 को आ रहा है। छात्र अपना कक्षा 12वीं का रिजल्ट कल चेक कर सकते हैं। कक्षा 12 का रिजल्ट हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ़ एजुकेशन अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करेगा छात्र वहाँ से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

कक्षा 12 का रिजल्ट कल

हिमाचल प्रदेश बोर्ड की तरफ से कक्षा 12 की परीक्षाएं 7 मार्च 2018 से 20 मार्च 2018 को आयोजित कराई गयी थीं इस परीक्षा में काफी संख्या में विद्यार्थी बैठे थे अब चुकि परीक्षा समाप्त हो चुकी है तो वही छात्रों को कब से अपने रिजल्ट का इंतज़ार था पर अब वे चैन की साँस ले सकते हैं क्योकि उनका रिजल्ट 24 अप्रैल 2018 यानि कि कल घोषित किया जायेगा। छात्र जिन्हें अपना 12वीं का रिजल्ट चेक करना है वे पहले ही सुनिश्चित कर लें कि उनके पास उनका परीक्षा का प्रवेश पत्र है या नहीं क्योकि रिजल्ट चेक करने के लिए उन्हें अपने रोल नंबर की जरुरत पड़ेगी। कक्षा 12 का रिजल्ट हिमाचल बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित करेगा।

रिजल्ट चेक करने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

कक्षा 12 का रिजल्ट कैसे चेक करें

  • सबसे पहले छात्र ऊपर दिया हुआ हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ़ एजुकेशन के लिंक पर क्लिक करें
  •  “हिमाचल प्रदेश बोर्ड के परिणाम 2018” कहने वाले लिंक की तलाश करें
  •  “हिमाब्स कक्षा 12 वीं बोर्ड परिणाम 2018” लिंक पर क्लिक करें और अपने हिमाचल प्रदेश स्कूल ऑफ स्कूल एजुकेशन (एचपीबीएसई) कक्षा 12 परीक्षा के परिणाम प्राप्त करने के लिए सभी विवरण भरें।
  •  रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अपना परिणाम डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

अपने विचार बताएं।