हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती कॉल लेटर 2019 आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को जारी कर दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती 2019 के लिए आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2019 है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एचपी वन विभाग ने 12वीं पास लोगों के लिए 123 रिक्तियां निकाली है। ये रिक्तियां वन रक्षक यानि कि फॉरेस्ट गार्ड के लिए है। ये भर्तियां राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में निकाली गई है। आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से जमा किया जा सकता है। आवेदन करने वाले हर उम्मीदवार को कॉल लेटर द्वारा सारी जानकारी दी जाएगी। कॉल लेटर द्वारा स्थानीय अखबार में सारी जानकारी जारी कर दी जाएगी। जो भी उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश वन विभाग की भर्ती के पात्र होंगे उन सभी को बुलावा पत्र द्वारा फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। एचपी वन विभाग कॉल लेटर की पूरी जानकारी इस आर्टिकल के द्वारा लें।

हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती एडमिट कार्ड 2019

हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती कॉल लेटर 16 मार्च, 2019 से लेकर 5 अप्रैल, 2019 के बीच आ जाएगा। यदि 4 अप्रैल तक किसी भी उम्मीदवार को बुलावा पत्र नहीं आता तो ऐसी स्थिति में आप अरण्यपाल नेशनल पार्क वृत शमशी में किसी भी कार्य दिवस को सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक सम्पर्क कर सकते हैं। कॉल लेटर द्वारा उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की जाएगी। एचपी वन विभा भर्ती कॉल लेटर 2019 के लिए नीचे दी गई तिथियों को ध्यान से देखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
कॉल लेटर 16 मार्च, 2019 से 5 अप्रैल, 2019 के बीच
फिजिकल टेस्ट 6 अप्रैल, 2019 से 16 अप्रैल, 2019 के बीच
लिखित परीक्षा की तारीख 21 अप्रैल, 2019
इंटरव्यू की तारीख 29 अप्रैल, 2019
रिजल्ट की तारीख 11 मई, 2019

आधिकारिक वेबसाइट – hpforest.nic.in

कैसे आएगा हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती कॉल लेटर 2019

आवेदन पत्र की जांच के उपरान्त हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती के उम्मीदवारों को स्थानीय अखबार के माध्यम से शारीरिक दक्षता परीक्षा के बारे में सूचित किया जाएगा। पात्र उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के बारे में बुलावा पत्र यानि कि कॉल लेटर द्वारा सूचित कर दिया जाएगा। यदि उम्मीदवार को किसी कारणवश सूचना नहीं मिल पाती है तो वह शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू होने की तिथि से पहले अरण्यपाल नैशनल पार्क वृत शमशी में किसी भी कार्य दिवस को सुबह 10 बजे से 5 बजे सांय तक सम्पर्क कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कॉल लेटर ऑनलाइन जारी नही किया जाएगा। इसकी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप समय-समय पर हिमाचल प्रदेश वन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी प्राप्त करते रहें।

हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती रिजल्ट 2019

हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती 2019 फिजिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर होगी। फिजिकल टेस्ट में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को ही लिखित परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी। लिखित परीक्षा  की तारीख 21 अप्रैल, 2019 बतायी जा रही है। लिखित परीक्षा देने के बाद सभी उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 11 मई, 2019 तक हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश वन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इसके अलावा आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

हिमाचल प्रदेश वन विभाग भर्ती

अपने विचार बताएं।