hp leet answer key

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला प्रतिवर्ष एचपी एलईईटी (HP LEET) परीक्षा का आयोजन करता है। उम्मीदवारों को बता दें कि एचपी एलईईटी 2019 की परीक्षा 26 मई 2019 को संपन्न कराई गई। उम्मीदवारों को बता दें कि अब परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। आंसर की हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की ऑफिसियल वेबसाइट www.hptechboard.com पर जारी की गई है जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। ऑफिसियल वेबसाइट के साथ आप हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी आंसर की प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार आंसर की डाउनलोड करके अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान करके अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं। एचपी एलईईटी 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप हमारे पेज को अंत तक पढ़ें।

नवीनतम : एचपी एलईईटी 2019 की आंसर की जारी की गई।

एचपी एलईईटी आंसर की 2019

उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि कुछ कोचिंग सेंटर परीक्षा के तुरंत बाद ही आंसर की जारी कर देते हैं जिससे भी वे अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं लेकिन यह आंसर की आधिकारिक नहीं मानी जा सकती। आधिकारिक आंसर की हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की ओर से जारी की जाती है। एचपी एलईईटी 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी उम्मीदवार नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
परीक्षा की तिथि 26 मई 2019
आंसर की जारी होने की तिथि जारी
परिणाम जारी होने की तिथि जारी

ऑफिसियल वेबसाइट : www.hptechboard.com

एचपी एलईईटी आंसर की 2019 आंसर की

उम्मीदवार आंसर की डाउनलोड करके अपने प्रश्नों के उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। आपको बता दें कि प्रत्येक सही उत्तर करने पर 4 अंक प्रदान किये जायेंगे एवं प्रत्येक गलत उत्तर देने पर 01 अंक की कटौती की जाएगी। इस प्रकार से उम्मीदवार अपने सभी उत्तरों का मिलान करके अपने परिणाम का अंदाज़ा लगा सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि बोर्ड की ओर से जारी की गई आंसर की अंतिम एवं सर्वमान्य होगी, उम्मीदवार आंसर की पर कोई भी आपत्ति नहीं दर्ज़ करा सकते। आंसर की जारी होने के हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने परिणाम भी जारी कर दिए हैं।

एचपी एलईईटी आंसर की 2019

एचपी एलईईटी आंसर की 2019 आंसर की प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • एचपी एलईईटी 2019 आंसर की प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की ऑफिसियल वेबसाइट www.hptechboard.com पर जाना होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।
  • होम पेज पर जब आंसर की जारी कर दी जाएगी तो उम्मीदवारों को उससे आंसर की प्राप्त करने से सम्बंधित एक लिंक दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे। जिससे एक नया पेज ओपन होगा।
  • नए पेज पर उम्मीदवारों को आंसर की के अलग अलग सीरीज के लिंक दिखाई देंगे उम्मीदवार जिस सीरीज पर क्लिक करेंगे उसकी आंसर की एक नए पेज पर ओपन हो जाएगी, जहां से वे इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके साथ उम्मीदवार की सहूलियत के लिए हम आंसर की के डायरेक्ट लिंक अपने पेज पर उपलब्ध कराएंगे जिससे पर क्लिक करके वे आंसर की प्राप्त कर सकेंगे।

औपचारिक आंसर की एवं अनौपचारिक आंसर की

उम्मीदवार को बता दें कि एचपी एलईईटी आंसर की दो प्रकार की जारी की जाती हैं। पहली आंसर की परीक्षा के तुरंत बाद कुछ कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी की जाती है जिससे उम्मीदवारों अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं लेकिन इस आंसर की को औपचारिक आंसर की नहीं माना जाता है। दूसरी आंसर की हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की ओर से परीक्षा के 2 दिनों के अंदर जारी किया जाता हैं। इस आंसर की औपचारिक (आधिकारिक) मानी जाती है।

एचपी एलईईटी

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला प्रतिवर्ष एचपी एलईईटी (HP LEET) परीक्षा का आयोजन करता है। इस परीक्षा को हम हिमाचल प्रदेश लेट्रल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट के नाम से भी जानते हैं। यह एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है। यह परीक्षा हिमाचल प्रदेश के सरकारी एवं निजी कॉलेजों में विभिन्न पॉलिटेक्निक कोर्स के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा के बाद उम्मीदवारों के रिजल्ट जारी किये जाते हैं। परिणाम जारी होने के बाद जो उम्मीदवार परिणाम में सफलता प्राप्त करते हैं उन्हें कॉउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाता हैं एवं प्रदेश के विभिन्न संस्थानों में प्रवेश दिया जाता है।

एचपी एलईईटी आंसर की 2018

HP LEET

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।