hpcet 2019 result

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट मई 2019 को आयोजित किया गया। जिन उम्मीदवारों ने हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी में विभिन्न कोर्स में एडमिशन लेने के लिए एचपीसीईटी परीक्षा 2019 में भाग लिया है उन सभी उम्मीदवारों के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट www.himtu.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। इसके साथ आप हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी अपने परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। सीईटी एंट्रेंस परीक्षा के परिणामों के आधार पर ही उम्मीदवारों को एचपीटीयू इंजीनियरिंग एडमिशन की अगली चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। एचपीसीईटी परिणाम आने के बाद उम्मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

नवीनतम : राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने एचपीसीईटी 2019 के परिणाम जारी किये।

एचपीसीईटी 2019 रिजल्ट

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय ने इंजीनियरिंग कोर्स के लिए वर्ष 2019 में होने वाली एंटरेंस परीक्षा के परिणाम जारी कर किये गए हैं। एचपीसीईटी परिणाम जारी होने की तारीख आप नीचे बनीं टेबल में भी देख सकते है। परिणाम कैसे देखें यह जानने के लिए इस पेज को और पढ़ें।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
एंट्रेंस एग्जाम की तारीख मई 2019
परिणाम जारी होने की तारीख जारी

रिजल्ट – हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सटी सीईटी 2019 परीक्षा परिणाम यहां से देख सकते हैं। 

एचपीसीईटी 2019 रिजल्ट कैसे देखें

एचपीसीईटी 2019 रिजल्ट देखने के कुछ स्टेप्स आपकी सुविधा के लिए हमनें इसी पेज पर बताये हुए हैं। आप इन स्टेप्स को फॉलो करके अपने परिणामों की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

  • एचपीसीईटी परिणाम जानने के लिए आपको सबसे पहले ऊपर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर जाना होगा।
  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के बाद हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.himtu.ac.in ओपन हो जाएगी।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट का ऑप्शन होगा।
  • आपको रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद उसमें अपना एग्जाम रोल नंबर और नाम बताना होगा।
  • जानकारी पूरी होने पर आप गैट रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करके अपने परिणामों के बारे में जान सकते हैं।
  • एंट्रेंस परीक्षा के परिणामों के आधार पर ही आपको अगले राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

एचपीसीईटी 2019 काउंसलिंग

हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट आने के बाद अगली प्रक्रिया काउंसलिंग राउंड की होगी। जो उम्मीदवार एंट्रेंस एग्जाम में पास हो जाएंगे केवल उन उम्मीदवारों को एडमिशन काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। एंट्रेंस परीक्षा परिणाम और काउंसलिंग राउंड के आधार पर ही उम्मीदवारों को एडमिशन के लिए चुना जाएगा।

अगर आप हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग एडमिशन 2019 कॉमन एंट्रेंस टेस्ट से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लाल बटन पर क्लिक करें और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

प्रवेश परीक्षा  एचपीसीईटी 2019

अपने विचार बताएं।