इच्छुक उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र प्रकिया 13 मार्च 2019 को समाप्त कर दी जायेगी जिसके बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र भर नहीं सकेंगे । इसलिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया है वह आवेदन कर सकते हैं । आवेदन पत्र की प्रकिया 21 फरवरी, 2019 से शुरु कर दी गई थी जो 13 मार्च, 2019 तक चलेगी । उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने से पहले मांगी गई जानकारी को सही से पढ़ लें तभी आवेदन पत्र भरें । यदि उम्मीदवार आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को भरने के योग्य नहीं होंगे तो उनका आवेदन पत्र रद्द कर दिया जायेगा ।

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2019 के लिए 79 पदों की घोषणा की गई है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में अपना करियर बनाना चाहते हैं और अपने लक्ष्य को पूरा करने चाहते हैं उन उम्मीदवारों के लिए ये सुनहरा मौका है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र भरना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गयी लिंक से भी आवेदन पत्र भर सकते हैं ।

एचपीपीएससी भर्ती आवेदन पत्र 2019

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2019 के लिए 79 रिक्तियों की घोषणा की है जिसमें असिस्टेंट एनवायरमेंट इंजीनियर, जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर, असिस्टेंट लॉ ऑफिसर क्लास 2, जूनियर साइंलेटिफ ऑफिसर क्लास 2, कार्यकारी (पी एंड ए) आदि पद शामिल हैं। विभिन्न पदों के लिए योग्यता, आयु सीमा निधारित की गई है। जो भी उम्मीदवार एचपीपीएससी भर्ती 2019 की महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करते है वह हमारे इस पेज पर दी गई जानकारी को पढ़ें। एचपीपीएससी भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई टेबल में उम्मीदवार देख सकते हैं ।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन पत्र शुरु होने कि तिथि 21 फरवरी 2019
आवेदन पत्र भरने कि अंतिम तिथि 13 मार्च 2019
प्रवेश पत्र जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
आयोजन शुरु  होने कि तिथि घोषित की जायेगी
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

आवेदन पत्र- एचपीपीएससी भर्ती 2019 आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें। 

एचपीपीएससी भर्ती आवेदन पत्र 2019 ऐसे करें डाउनलोड

कई उम्मीदवारों को आवेदन पत्र प्रकिया भरने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन आज हम एचपीपीएससी भर्ती 2019 के उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने के कुछ सरल टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र प्रकिया को सही ठंक से भर सकेंगे। उम्मीदवार नीचे दिये गये सरल स्टेप्स को फॉलो करें। 

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in/ पर जाना होगा। 
  • जहां उम्मीदवार एप्लीकेशन अप्लाई लिंक पर क्लिक करें ।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना होगा ।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र प्राप्त होगा।
  • आवेदन पत्र में मांगी गई सारी जानकारी को सही से भरें ।
  • आवेदन पत्र भरने की प्रकिया को जमा करने के बाद उम्मीदवार उसमें कोई बदलाव नहीं कर सकेंगे ।
  • आवेदन पत्र भरने के बाद अपनी पासपोर्ट साइज फोटो और अपने सिंगनेचर को स्कैन करके अपलोड करें ।
  • पूरी प्रक्रिया होने के बाद सबमिट का बटन दबा दें और उसका एक प्रिंट निकाल लें ।

एचपीपीएससी भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

एचपीपीएससी भर्ती 2019 आवेदन पत्र भरने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर एचपीपीएससी भर्ती 2019 एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिये जायेंगे । उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन आवेदन पत्र भरने के कुछ दिनों बाद ही एडमिट की डेट जारी कर दी जायेगी । आवेदन पत्र उन कैंडिडेट्स को प्राप्त होगा जिन्होंने समय पर आवेदन पत्र भरा होगा और समय पर आवेदन शुल्क का भुगतान किया होगा ।

एचपीपीएससी भर्ती 2019 

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।