हरियाणा पीएससी

हरियाणा निवासियों के लिए HPSC यानी हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन ने विभिन्न विभागों के अंतर्गत विभिन्न पदों जैसे असिस्टेंट आर्किटेक्ट, मेडिकल अफसर, साइंटिस्ट आदि के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in से 07 जनवरी 2019 से शुरू हो चुके हैं। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि HPSC ने कुल 223 रिक्तियों के लिए भर्ती शुरू की है, इस आवेदन का लाभ हरियाणा में रहने वाले लोग उठा सकते हैं जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों ही शामिल हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एचपीएससी भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 फरवरी 2019 है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन कर लें। अंतिम तारीख के बाद किसी के भी आवेदन मान्य नहीं होंगे। एचपीएससी आवेदन पत्र 2019 की अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते हैं।

एचपीएससी आवेदन पत्र 2019 (HPSC 2019)

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो भी एचपीएससी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो हमारे पेज पर दी गयी लिंक से आवेदन कर सकते हैं। एचपीएससी आवेदन पत्र 2019 को भरने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। एचपीएससी आवेदन पत्र 2019 से जुड़ी महत्त्वपूर्ण तारीखों को जानने के लिए आप नीचे दी गयी टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 7 जनवरी 2019
आवेदन खत्म होने की तारीख 5 फरवरी 2019

आवेदन पत्र : HPSC भर्ती 2019 आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करेें।

आधिकारी वेबसाइट : www.hpsconline.in

आवेदन शुल्क

सभी उम्मीदवारों को इस आवदेन पत्र के लिए अलग – अलग शुल्क का भुगतान करना होगा। जिसमें जनरल और ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 500/- रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा। तो वहीं जनरल/ओबीसी वर्ग की महिलाओं को 125/- रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी वर्ग के लोगों को भी 125/- रुपये का भुगतान करना होगा।

एचपीएससी भर्ती 2019 कैसे करें आवेदन ?

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को www.hpsconline.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद उम्मीदवार को इस वेबसाइट को ओपन करके इस पद के बारे में जानकारी पत्र करनी है।
  • ओपन करने के बाद उम्मीदवार को एक रजिस्टेशन पेज खुलेगा जिसमें उम्मीदवार को सही से जानकारी देनी होगी।
  • सारी डिटेल के बाद HPSC भर्ती 2019 आवेदन पत्र आ जायेगा इसके बाद उम्मीदवार को सारी डिटेल डालनी है।
  • सभी डिटेल को भरने के लिए सबमिट बटन दबा दें और आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकालवा लें

एचपीएससी एडमिट कार्ड 2019

जो उम्मीदवार हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन भर्ती 2019 के लिए आवेदन करेंगे उनके एडमिट कार्ड आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद ही जारी किए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। एचपीएससी भर्ती आवेदन की अंतिम तारीख 5 फरवरी 2019 के बाद ही प्रवेश पत्र जारी किये जाएंगे। एडमिट कार्ड की तारीख जारी होते ही उसे डाउनलोड करने का लिंक हमारे इस पेज पर अपडेट कर दिया जाएगा। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र हमारे इस पेज से आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। सभी आवेदक समय से अपना प्रवेश पत्र डाउनोड जरूर कर लें। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा। 

एचपीएससी

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।