hpsc recruitment 2018-19

जो लोग सरकारी नौकरी तलाश रहें हैं उनके लिए एक खुशखबरी है। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन(एचपीएससी) ने अनेक पदों पर रिक्तियां निकाली हुई हैं। एचपीएससी में कुल 223 पदों के लिए भर्तियां होनी हैं। एचपीएससी भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी, 2019 से शुरू हो चुकी है। जो इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें हम बता दें कि आपको आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करने होंगे। एचपीएससी 2019 आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 फरवरी, 2019 है। जो आवेदक इन भर्तियों के लिए आवेदन करेंगे उन्हें आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन जमा करना होगा। एचपीएससी भर्ती 2018-19 से जुड़ी जरूरी तारीखों, रिक्ति विवरण, योग्यता मापदंड आदि महत्त्वपूर्ण जानकारी के लिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते हैं।

एचपीएससी भर्ती 2018-19 (HPSC Recruitment 2018-19)

जो आवेदक एचपीएससी भर्ती 2018-19 के लिए आवेदन करेंगे उन्हें परीक्षा भी देनी होगी। परीक्षा के परिणामों के आधार पर ही उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इसके अलावा आप हमारे इस पेज से भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र का लिंक इसी पेज पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा । आवेदन संबंधित महत्त्वपूर्ण तारीखों के लिए नीचे बनी टेबल को देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तिथियां 

कार्यक्रम  तारीख
आवेदन शुरू होने की तारीख 7 जनवरी 2019
आवेदन की अंतिम तारीख 5 फरवरी 2019
एडमिट जारी होने की तारीख घोषित होगी
परीक्षा की तारीख घोषित होगी
परिणाम की तारीख घोषित होगी

महत्त्वपूर्ण लिंक

एचपीएससी भर्ती 2018-19 रिक्ति विवरण

उम्मीदवार नीचे दिए गए नोटिफिकेशन से रिक्ति विवरण देख सकते हैं।

एचपीएससी भर्ती 2018-19 योग्यता मापदंड

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा सभी पदों के लिए भिन्न हैं। अतः आप योग्यता की जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

एचपीएससी भर्ती 2018-19 आवेदन पत्र

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन(एचपीएससी) 2018-19 भर्ती के लिए आवेदन पत्र का लिंक एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.hpsc.gov.in पर जारी हो चुके हैंं। इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर जाकर अपना आवेदन कर सकतेे हैं। आवेदक हमारे इस पेज पर दिए आवेदन पत्र के लिंक पर जाकर भी एचपीएससी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 फरवरी 2019 रखी गई है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन कर लें।

आवेदन शुल्क 

  • जनरल केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए – 500रूपये/-
  • महिला उम्मीदवारों और रिजर्वड केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए – 125रूपये/-
  • आवेदन शुल्क ऑनलाइन नेट बैंकिग, क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड के जरिए जमा करना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट – hpsc.gov.in

एचपीएससी भर्ती 2018-19 एडमिट कार्ड

जितने भी उम्मीदवार हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन 2018-19 भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उन सभी आवेदकों के प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। एडमिट जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं कि गई है। सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद डाउनलोड करने होंगे। परीक्षा के समय एडमिट कार्ड अपने साथ लेकर जाना होगा। बिना प्रवेश पत्र के कोई भी उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे सकता। इसलिए प्रवेश पत्र जारी होते ही उसका प्रिंटआउट निकाल लें।

एचपीएससी भर्ती 2018-19 चयन प्रक्रिया

एचपीएससी भर्ती 2018-19 के लिए आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता और लिखित परीक्षा के परिणामों के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद योग्य उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में पास हुए उम्मीदवार को ही एचपीएससी भर्ती 2018-19 के लिए चुना जाएगा।

एचपीएससी भर्ती 2018-19 परिणाम

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन 2018-19 भर्ती की परीक्षा समाप्त होने के बाद सभी उम्मीदवारों को अपने परिणामों का इंतजार रहेगा। एचपीएससी की तरफ से परिणामों को लेकर अभी कोई तारीख जारी नहीं की गई है। परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद अाप हमारे आर्टिकल में दिए हुए लिंक पर जाकर अपने परिणामों की जानकारी ले सकते हैं।

एचपीएससी भर्ती 2018-19 की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना यहां से प्राप्त करें।

अपने विचार बताएं।