अगर आप एचपीएसईबी भर्ती 2018 देख रहे हैं। तो आपके लिए एक बडा़ मौका है। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में नौकरी 2018 निकली है। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड शिमला हिमाचल प्रदेश ने पूरे 799 रिक्तियों पर  भर्ती निकाली है। अगर आप हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में नौकरी 2018 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बहुत अच्छा मौका आपके सामने है। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड शिमला हिमाचल प्रदेश ने जूनियर टी-मेट और जूनियर हेल्पर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। एचपीएसईबी अधिसूचना 2018 से आप हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में नौकरी 2018 से जुडी़ सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिसूचना की अंतिम तिथि से पहले ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। आप हमारे आज के इस आर्टिकल से जुडी़ सारी हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में नौकरी 2018 से सबंधित सभी जानकारी जैसे पात्रता, रिक्ति विवरण, आयु सीमा आदि विवरण नीचे देख सकते हैं।

एचपीएसईबी भर्ती 2018(HPSEB Recruitment 2018)

अगर आप हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड शिमला हिमाचल प्रदेश में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि आप 18 अगस्त 2018 तक ही आवेदन कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आपको 18 अगस्त 2018 से पहले आवेदन करना होगा। इस तिथि के बाद आप आवेदन नहीं कर सकते हैं। और साथ आपको ये भी सलाह देंगे कि आप हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में नौकरी 2018 आवेदन करने से पहले उसके लिए मांगी गई पात्रता को जांच लें और अगर आप सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें। आप नीचे दी गई तालिका में से आयोजन की तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 17 जुलाई 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त 2018

एचपीएसईबी भर्ती रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम- जूनियर टी-मेट

पदों की संख्या- 605

पद का नाम- जूनियर हेल्पर (उप-स्टेशन)

पदों की संख्या- 145

पद का नाम– जूनियर हेल्पर (पावर हाउस-इलेक्ट्रिकल)

पदों की संख्या- 49

पदों की कुल संख्या- 799

एचपीएसईबी भर्ती पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार को 10 वीं पास होना जरूरी है। और एचपी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से नियमित पाठ्यक्रम के माध्यम से किए गए वायरमैन / इलेक्ट्रीशियन में आईटीआई प्रमाण पत्र रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है। जो कि निम्न है-

  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल
  • विकलांगता वाले पीडब्लूडी के लिए 10 साल

एचपीएसईबी भर्ती आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार अश्वशक्ति बिजली बोर्ड भर्ती 2018 के लिए अश्वशक्ति बिजली बोर्ड आवेदन फार्म भरना चाहते हैं उनको बता दें कि आपको अश्वशक्ति बिजली बोर्ड आवेदन फार्म भरने के लिए उन्हें आधिकारिक साइट से फार्म डाउनलोड करना होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार को अश्वशक्ति बिजली बोर्ड भर्ती 2018 की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन करना होगा। उम्मीदवार को आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा। उम्मीदवार हमारे पेज पर दी लिंक से सीधा फार्म डाउनलोड कर सकते हैं।

आवेदन पत्र- यहां से करें डाउनलोड

आधिकारिक साइट- hpseb.com

आवेदन फीस

सामान्य श्रेणी उम्मीदवारों के लिए 100 / – और आरक्षित श्रेणियों के लिए 50 / है। शुल्क आरटीजीएस / एनईएफटी / आईएमपीएस या निम्नलिखित बैंक में किसी अन्य मोड के माध्यम से भुगतान / जमा किया जाना है:
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, द मॉल, शिमला खाता संख्या 35110 998627 आईएफएससी-IFSC-SBIN0000718
कोई बैंक ड्राफ्ट / आईपीओ स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एचपीएसईबी भर्ती चयन प्रकि्रया 2018

उम्मीदवार को बता दें कि हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में नौकरी 2018 में आपका चयम आपके द्वारा भरे गए अश्वशक्ति बिजली बोर्ड आवेदन फार्म में विवरण के आधार पर होगा। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना- यहां देंखे।

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।