एचपी ओपन बोर्ड रिजल्ट 2019 नवम्बर माह में जारी कर दिए जाएंगे। एचपी ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2019 देखने के लिए आपको हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाना होगा। बता दें कि पिछले साल एचपी ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2 नबम्बर 2018 को जारी कर दिए गए थे। बता दें कि एचपी ओपन स्कूल बोर्ड हर साल आठवीं, दसवीं और बाहरवीं की परिक्षाएं करवाता है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पिछले वर्ष एचपी ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2018 में 10वीं कक्षा में पास होने वाले छात्रों की संख्या 50 फीसदी और 12वीं कक्षा में पास होने वाले छात्रों की संख्या 42 फीसदी थी। एचपी ओपन बोर्ड की परीक्षाएं सितम्बर माह में शुरू हो जाएंगी। एचपी ओपन स्कूल बोर्ड परिणाम 2019 के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

एचपी ओपन बोर्ड सितम्बर रिजल्ट 2019 (HPSOS September Result 2019)

एचपी ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2019 देखने के लिए आपको एचपी ओपन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। बता दें कि पिछले वर्ष 10वीं कक्षा की परीक्षा में कुल 16726 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था जिनमें से 8429 परीक्षार्थी पास हुए। इसी के साथ 12वीं कक्षा परीक्षा में कुल 5347 परीक्षार्थियों ने भाग लिया जिनमें से केवल 6471 परीक्षार्थी ही पास हो पाए थे। बता दें कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी ऐसी उम्मीद लगायी जा रही है कि एचपी ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2019 नवम्बर माह के शुरूआती दिनों में जारी कर दिए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तारीख सितम्बर 2019
रिजल्ट नवम्बर 2019

रिजल्ट- एचपी ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2019, hpbose.org पर घोषित किया जायेगा।

ऐसे प्राप्त करें एचपी ओपन बोर्ड रिजल्ट 2019

एचपी ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट प्राप्त करने के लिए कृप्या हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • एचपी ओपन बोर्ड रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको हिमाचल प्रदेश ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाना होगा।

  • परिणाम पेज पर एसओेएस के ऑप्शन पर क्लिक करें।

  • अब आप परिणाम पेज पर एसओएस रिजल्ट के ऑप्शन का बटन दबाएं।
  • अब आप 8वीं का रिजल्ट देखने के लिए 8वीं रिजल्ट, 10वीं का रिजल्ट देखने के लिए 10वीं रिजल्ट और 12 वीं का रिजल्ट देखने के लिए 12वीं रिजल्ट के आप्शन पर क्लिक करें।
  • आपके सामने जो परिणाम पेज आएगा उस पर अपना सही रोल नम्बर भरें।

  • रोल नंबर भरने के बाद ‘search’ का बटन दबा दें।
  • बटन दबाते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • अब आप अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल लें।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अगर आप गलत रोल नंबर भरेंगे तो ऐसी स्थिति में आप अपना रिजल्ट नहीं देख पाएंगे। इसी के साथ हम आपको ये भी बता दें कि आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

ओपन स्कूल

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।