hpsssb recruitment 2019 admit card

हिमाचल प्रदेश स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकाली है। एचपीएसएससी ने भर्ती की आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 5 मार्च 2019 से हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 4 अप्रैल 2019 निर्धारित की गई है। जो उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे तय तिथि की अंदर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। तय तिथि के बाद दिए गए आवेदन मान्य नहीं होंगे। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन हिमाचल प्रदेश स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एचपीएसएससी) की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जाकर कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद उनके एचपीएसएससी एडमिट कार्ड 2019 जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें कि जब वे आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर रहे हों तो उसमें वैलिड नम्बर और ईमेल आईडी दर्ज करें। क्योंकि प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए एक ओटीपी नम्बर और ईमेल आईडी पर ही भेजा जायेगा जिसे उम्मीदवार को दर्ज़ करना होगा तबकी प्रवेश पत्र उम्मीदवार को प्राप्त हो सकेगा।

एचपीएसएससी एडमिट कार्ड 2019

उम्मीदवार एचपीएसएससी भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज पर नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके मेन पेज पढकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके साथ साथ उम्मीदवार एचपीएसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर भी जा सकते हैं। उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से भी देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी
परीक्षा की प्रस्तावित तिथि घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

आधिकारिक वेबसाइट : www.hpsssb.hp.gov.in

एचपीएसएससी एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • एचपीएसएससी भर्ती 2019 के विभिन्न पदों के लिए प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एचपीएसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जाना होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर उम्मीदवारों को रोल नम्बर/ एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखाई देगा उस लिंक पर वे क्लिक करेंगे।
  • क्लिक करने से एक नया पेज ओपन होगा जिसमें उम्मीदवार से आधार नम्बर या एप्लीकेशन आईडी भरने को कहा जायेगा।
  • उम्मीदवार मांगी गई जानकारी भरकर सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे जिससे उम्मीदवार का प्रवेश पत्र एक नए पेज पर खुलकर सामने आ जायेगा।
  • उम्मीदवार वहां से प्रवेश पत्र की एक प्रति डाउनलोड कर प्रिंट कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेंगे।

हिमाचल प्रदेश एसएससी भर्ती 2019

उम्मीदवार ध्यान रखें कि जब वे परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पर जाएं तो प्रवेश पत्र साथ लेकर जाएं। बिना प्रवेश पत्र के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और ऐसे उम्मीदवार परीक्षा देने से वंचित हो जायेंगे। एचपीएसएससी प्रवेश पत्र जारी करने के बाद परीक्षा का आयोजन करेगा। जो उम्मीदवार पहले चरण की परीक्षा में सफल होंगे उनको दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। जिसके बाद उनका परिणाम जारी किया जायेगा और उम्मीदवारों को विभिन्न पदों के लिए चयनित किया जायेगा।

एचपीएसएससी

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।