hpsssb recruitment 2019 application form

जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और नौकरी की तलाश में ऐसे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। हिमाचल प्रदेश स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन ने एचपीएसएससी के लैंग्वेज टीचर, मैकेनिक, लैबोरेटरी असिस्टेंट, लैबोरेटरी टेक्नीशियन, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, जूनियर एन्वायरेन्मेन्टल इंजीनियर आदि के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 5 मार्च 2019 से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 4 अप्रैल 2019 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

उम्मीदवार एचपीएसएससी आवेदन पत्र 2019 भरने के लिए हिमाचल प्रदेश स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एचपीएसएससी) की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं और साथ ही उम्मीदवार हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज पर नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके मेन पेज को पढ़ सकते हैं।

एचपीएसएससी आवेदन पत्र 2019

उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने के साथ आवेदन फीस जरूर भरें नहीं तो ऐसे आवेदन अधूरे माने जायेंगे। अधूरे आवेदन पत्र निरस्त कर दिए जायेंगे। एचपीएसएससी ने जनरल कैटेगरी के लिए आवेदन फीस 360 रूपए और एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 120 रूपए निर्धारित की गई है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एचपीएसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जा सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकरी नीचे दी गई टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होनेकी तिथि 05 मार्च 2019
आवेदन की अंतिम तिथि 04 अप्रैल 2019

आधिकारिक वेबसाइट : www.hpsssb.hp.gov.in

एचपीएसएससी आवेदन पत्र 2019 प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • एचपीएसएससी भर्ती 2019 के विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एचपीएसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जाना होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर उम्मीदवारों को अप्लाई ऑनलाइन का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे।
  • क्लिक करने से एक नया पेज ओपन होगा। उस पेज पर उम्मीदवारों के सभी पदों के लिंक दिखाई देंगे।
  • उम्मीदवार जिस भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक करेंगे जिससे एक नया पेज ओपन होगा।
  • उस पेज पर उम्मीदवार मांगी गई जानकारी भरकर लॉगिन (रजिस्ट्रेशन) प्रक्रिया पूरी कर सब्मिट कर देंगे।
  • जिसके बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र पूरी जानकारी के साथ भर देंगे।
  • आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवार आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से या उसका चालान निकालकर किसी भी नजदीकी बैंक में जमा कर देंगे।
  • आवेदन फीस जमा करने के बाद उम्मीदवार फाइनल आवेदन पत्र की एक प्रति प्रिंट करके सुरक्षित रख लेंगे।
  • इस प्रकार से उम्मीदवारों की आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी।

हिमाचल प्रदेश एसएससी भर्ती 2019

आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद जिन उम्मीदवारों ने पूर्ण जानकारी और आवेदन फीस सहित आवेदन पत्र भरे होंगे उन उम्मीदवारों के एचपीएसएससी की ओर से प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे और उनकी परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। उम्मीदवार एचपीएसएससी भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए एचपीएसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जा सकते हैं।

एचपीएसएससी

अपने विचार बताएं।