hpsssb recruitment 2019 result

हिमाचल प्रदेश स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन विभिन्न पदों के लिए लैंग्वेज टीचर, मैकेनिक, लैबोरेटरी असिस्टेंट, लैबोरेटरी टेक्नीशियन, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, जूनियर एन्वायरेन्मेन्टल इंजीनियर आदि के विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं वे आवेदन प्रक्रिया में 5 मार्च 2019 से 5 अप्रैल 2019 तक भाग ले सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों के प्रवेश पारा जारी किये जायेंगे। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद एचपीएसएससी परीक्षा आयोजित करेगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे उनके एचपीएसएससी रिजल्ट 2019 जारी किये जायेंगे। उम्मीवार अपना परिणाम हिमाचल प्रदेश स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को बता दें कि एचपीएसएससी भर्ती के लिए उनको दो चरणों की परीक्षा देनी होगी। पहले चरण की परीक्षा में जो उम्मीदवार सफल होंगे उनको दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। जिसके बाद जो उम्मीदार दूसरे चरण की परीक्षा में सफल होंगे उनके परीक्षा में प्राप्त अंको के अनुसार शार्टलिस्ट करके चयनित किया जायेगा।

एचपीएसएससी रिजल्ट 2019

उम्मीदवार एचपीएसएससी भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज पर नीचे दी गई बटन के लिंक पर क्लिक करके मेन पेज को पढ़कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ उम्मीदवार एचपीएसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जाकर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकरी नीचे टेबल से भी प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
परीक्षा की प्रस्तावित तिथि घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

आधिकारिक वेबसाइट : www.hpsssb.hp.gov.in

एचपीएसएससी रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • एचपीएसएससी भर्ती 2019 के विभिन्न पदों के परिणाम प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एचपीएसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जाना होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर उम्मीदवारों को रिजल्ट नोटिफेकशन लिखा हुआ दिखाई देगा।
  • उम्मीदवार रिजल्ट नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करेंगे जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा।
  • उस पेज पर उम्मीदवारों को ऊपर ही सेलेक्ट रिजल्ट नोटिफिकेशन टाइप लिखा हुआ दिखाई देगा। जिसके नीचे उम्मीदवार को सफ़ेद रंग का बॉक्स दिखाई देगा।
  • उस बॉक्स के दायीं तरफ किनारे एक पॉइंट दिखाई देगा जिस पर उम्मीदवार क्लिक करेंगे। उस पर क्लिक करने से कुछ लिंक खुल जायेंगे।
  • उसमें उम्मीदवार जिस भी चरण का रिजल्ट प्राप्त करना चाहते हैं उस पर क्लिक करेंगे। उसके बाद उस चरण के रिजल्ट नीचे खुल जायेंगे।
  • उसके बाद उम्मीदवार अपनी भर्ती के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करेंगे जिससे उम्मीदवार का रिजल्ट रोल नम्बर के रूप में खुल कर सामने आ जायेगा।
  • उम्मीदवार उसमें से अपने रोल नम्बर का मिलान करके अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश एसएससी भर्ती 2019

उम्मीदवार की सभी परीक्षा संपन्न होने के बाद उम्मीदवार के फाइनल रिजल्ट जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार अपना फाइनल रिजल्ट भी ऊपर दी हुई प्रक्रिया के अनुसार प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए एचपीएसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.hpsssb.hp.gov.in पर जा सकते हैं।

एचपीएसएससी

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।