hrtc recruitment 2019

जो लोग बस ड्राइवर के लिए नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए एक बड़ा ही अच्छा मौका है क्योंकि एचआरटीसी (हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन) ने चालक पद के लिए नौकरियां निकाली हुई हैे। यह भर्तियां कुल 176 पदों पर शिमला में होनी है। एचआरटीसी चालक भर्ती 2019 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 जनवरी 2019 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र हिमाचल पथ परिवहन निगम की आधिकारिक वेबसाइट www.hrtchp.com से डाउनलोड करके प्राप्त कर सकते हैं या फिर निगम के सभी मण्डलीय व क्षेत्रीय कार्यलयों से भी प्राप्त किये जा सकते हैं। उम्मीदवारों को एचआरटीसी भर्ती 2019 आवेदन पत्र हमारे पेज पर भी मिल जाएगा। आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपना आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु एचआरटीसी भर्ती 2019 के लिए 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एचआरटीसी चालक पद भर्ती 2019 की अधिक जानकारी जैसे महत्त्वपूर्ण तारीखें, रिक्ती विवरण, योग्यता मापदंड जानने के आप हमारे इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

एचआरटीसी चालक भर्ती 2019

एचआरटीसी चालक पद के लिए केवल वो उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जिन्हें ड्राइविंग करनी आती हो, ड्राइविंग के क्षेत्र में तीन साल का अनुभव हो और भारी परिवहन वाहन (एचटीवी) का वैध ड्राइविंग लाइसेंस हो। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ आवेदन शुल्क भी चुकाना होगा। आवेदक को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होना अनिवार्य है। आवेदन की महत्त्वपूर्ण तारीखें जानने के लिए नीचे बनीं टेबल को देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरू होने की तारीख 11 जनवरी 2019
आवेदन की अंतिम तारीख (गैर जनजाति क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए) 1 फरवरी 2019
आवेदन की अंतिम तारीख (जनजाती क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए) 11 फरवरी 2019
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख (गैर जनजाति क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए) 1 फरवरी 2019
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख (जनजाती क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए) 11 फरवरी 2019
फिजिकल परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
परिणामों की तारीख घोषित की जाएगी

महत्त्वपूर्ण लिंक

एचआरटीसी चालक भर्ती 2019 रिक्ती विवरण

  • पद का नाम – ड्राइवर
  • पद संख्या – 176

*नोट – रिक्तियों की संख्या आवश्यकता अनुसार घटाई व बढ़ाई जा सकती है।

वेतन – 7,700/- रुपये प्रतिमाह

एचआरटीसी चालक भर्ती 2019 योग्यता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

  • उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी बोर्ड से दसवीं की परीक्षा में पास हो।

आयु सीमा

  • उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी, 2019 को 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • अनुसूचित जाती और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष की छूट है।

शारीरिक योग्यता

  • आवेदक का कद कम से कम 160 सें.मी. होना चाहिए।
  • आवेदक का शरीर मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए।

अनुभव और अन्य योग्यता

  • उम्मीदवार के पास भारी परिवहन वाहन (एचटीवी) का वैध लाइसेंस होना चाहिए जो कि सार्वजनिक सेवा वाहन बस (पीएसवी बस) चलाने हेतु हो।
  • उम्मीदवार को तीन साल का ड्राइविंग का अनुभव होना चाहिए।
  • उम्मीदवार के पास हिमाचली बोनाफॉइड प्रमाण पत्र होना चाहिए।

एचआरटीसी चालक भर्ती 2019 आवेदन पत्र

इच्छुक उम्मीदवारों को एचआरटीसी चालक भर्ती 2019 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट www.hrtchp.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के सभी मण्डलीय व क्षेत्रीय कार्यलयों से भी आवेदन पत्र प्राप्त किये जा सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ आवेदन शुल्क और सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स लगाकर भेजना होगा। सभी उम्मीदवार आवेदन पत्र पूरा भरकर अंतिम तारीख से पहले जमा कर दें। अंतिम तारीख के बाद किसी भी उम्मीदवार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन पत्र प्राप्त करने की और अधिक जानकारी के लिए आप ऊपर दिए गए महत्त्वपूर्ण लिंक को देख सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट – www.hrtchp.com

एचआरटीसी चालक भर्ती 2019 चयन प्रक्रिया

जिन उम्मीदवारों ने एसआरटीसी चालक भर्ती 2019 का आवेदन पत्र पूरा और सही से भरा होगा केवल उसी उम्मीदवार को ही आगे की चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। जो उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में शामिल हो जाता है उसकी अंतिम नियुक्ति मेडिकल वार्ड द्वारा फिटनेस टेस्ट पास होने पर ही की जाएगी। उस उम्मीदवार को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। किसी भी तरह के अक्षम उम्मीदवार को नियुक्त नहीं किया जाएगा। फिटनेस टेस्ट की तारीख अभी निर्धारित नहीं की गई है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही फिटनेस टेस्ट की तारीख जारी होगी। तारीख जारी होने के बाद आपको इस पेज पर अपडेट मिल जाएगा।

मेडिकल फिटनेस टेस्ट

  • आवेदक का कद 160 सें.मी. होना चाहिए।
  • आवेदक का शरीर मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए।

एचआरटीसी चालक भर्ती 2019 रिजल्ट

जो उम्मीदवार एचआरटीसी भर्ती 2019 के लिए मेडिकल फिटनेस टेस्ट में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों के रिजल्ट एसआरटीसी अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.hrtchp.com पर घोषित करेगा। एचआरटीसी ने परिणामों के जारी होने की तारीख अभी तय नहीं की है। जैसे ही परिणामों की तारीख जारी होती है सबसे पहले आपको इसी पेज पर सूचना मिल जाएगी। परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने रिजल्ट की जानकारी हमारे इस पेज पर ऊपर दिए गए महत्त्वपूर्ण लिंक वाले बॉक्स में रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करके आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

एचआरटीसी चालक भर्ती 2019 की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना यहां से प्राप्त करें।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।