एचएसएससी परीक्षा रिजल्ट 2019

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने 257 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। एचएसएससी भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा समाप्त होने के बाद उम्मीदवार अपने एचएसएससी रिजल्ट 2019 की जाँच www.hssc.gov.in से कर सकेंगे। उम्मीदवार चार्जमैन, ऑटो इलेक्ट्रीशियन, सुपरवाइजर, ब्लैकस्मिथ(लोहार),चार्जमैन हैवी प्लांट, मशीन टूल ऑपरेटर, चार्जमैन (इलेक्ट्रिकल ), चार्जमैन (एयर कंडीशनिंग एंड रेफ्रिजरेशन), मोटर विंडर और लिफ्ट ऑपरेटर आदि पदों के रिजल्ट एक साथ देख सकते हैं। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय अपने सारे डॉक्यूमेंट ओरिजिनल लेकर जाने होंगे।

जानकारी के मुताबिक लिखित परीक्षा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों का कोई इंटरव्यू नहीं लिया जायेगा। उम्मीदवारों को बता दें कि लिखित परीक्षा के रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार उसको रीचेकिंग नहीं करवा सकते हैं। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से एचएसएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर एचएसएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

एचएसएससी रिजल्ट 2019

उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा ओएमआर शीट और कंप्यूटर आधारित ली जाएगी। इस परीक्षा में जो उम्मीदवार अच्छे नंबर प्राप्त करेगा उस उम्मीदवार का हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा चयनित किया जायेगा। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार एचएसएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं। नीचे टेबल पर एक नज़र डालें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम तारीखें
परीक्षा की परीक्षा तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट :- उम्मीदवार एचएसएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 यहां से देखें।(लिंक एक्टिव होगी)

आधिकारिक : www.hssc.gov.in

एचएसएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 कैसे देखें

  • उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले www.hssc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को सब्जेक्ट और विज्ञापन नंबर डालना होगा।
  • नंबर डालते ही उम्मीदवारों के सामने पीडीएफ खुल जायेगा फिर उम्मीदवार उस पीडीएफ में अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

रिजल्ट के बारे में महत्वपूर्ण बातें

  • एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार रिजल्ट को रीचेकिंग नहीं करवा सकते हैं।
  • उम्मीदवारों को रिजल्ट के बाद कोई इंटरव्यू नहीं लिया जायेगा।
  • उम्मीदवारों का रिजल्ट के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जायेगा।
  • उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय आपने सारे डॉक्यूमेंट ओरिजिनल लेकर जाने होंगे जैस कि दसवीं और बाहरवीं की मार्क्सशीट, जाति प्रणाम पत्र, अन्य क्वेलिफिकेशन, एक आईडी प्रूफ और अनुभव सर्टिफिकेट आदि।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में नियुक्ति करवाता हैं। एचएसएससी कर्मचारियों की भर्ती करने के लिए हरियाणा सरकार के अधीन एक संगठन है। इस संगठन का मुख्यालय हरियाणा के पंचकूला शहर में स्थित हैं। वर्तमान समय में इस चेयरमैन भारत भूषण भर्ती हैं वहीं इस संगठन के सेक्रेटरी पार्थ गुप्ता हैं। एचएसएससी हर साल विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकालता है।

एचएसएससी भर्ती 2019

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।