एचएसएससी भर्ती रिजल्ट 2019

एचएसएससी जूनियर इंजीनियर रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा जिसे आप एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से देख सकेंगे। हम आपको बता दें कि एचएसएससी हर साल बहुत से पदों पर बहुत सी रिक्तियां निकालता है। इस बार एचएसएससी ने जूनियर इंजीनियर के पद के लिए 49 रिक्तियां निकाली है। इस नौकरी को पाने के लिए आप 4 फरवरी 2019 से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑनलाइन जारी किए जाएंगे जिसे आप 5 मार्च 2019 तक भर सकते हैं। एचएसएससी जूनियर इंजीनियर के पद पर नौकरी पाने के लिए आपको केवल लिखित परीक्षा ही देनी होगी। साथ ही आपको कम से कम 3 साल का अनुभव भी होना चाहिए। आवेदन पत्र भरने के पहले एक बार अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर  लें। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ये भर्ती उत्तर हरियाणा बीजली वितरण लीमिटिड में खाली पदों को भरने के लिए की जा रही है। एचएसएससी जूनियर इंजीनियर रिजल्ट की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

एचएसएससी जूनियर इंजीनियर रिजल्ट 2019

एचएसएससी की लिखित परीक्षा के बाद सभी उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। एचएसएससी जूनियर इंजीनियर रिजल्ट 2019 एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर देख सकेंगे। इसके अलावा आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। बता दें कि लिखित परीक्षा 90 अंक की होगी और 10 अंक आपके अनुभव के आधार पर दिए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि जारी की जाएगी
परिक्षा परिणाम की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- एचएसएससी जूनियर इंजीनियर रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जारी की जाएगी।

ऐसे प्राप्त करें एचएसएससी जूनियर इंजीनियर रिजल्ट 2019

एचएसएससी जूनियर इंजीनियर की भर्ती परीक्षा 2019 की लिखित परीक्षा का रिजल्ट प्राप्त करने के लिए कृप्या हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • एचएसएससी जूनियर इंजीनियर एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

  • अब आप एचएसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • परिणाम पेज पर online admit result for hssc junior engineer recruitment 2019 के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने जो पेज खुलेगा उसमें आप अपना रोल नम्बर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सर्च का बटन दबाएं।
  • रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
  • अब आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें और फिर उसका प्रिंट निकाल लें।
  • ध्यान रहे कि आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर एकदम सही डालें। गलत नंबर डालने से आपको आपका रिजल्ट प्राप्त नहीं हो पाएगा।

एचएसएससी जूनियर इंजीनियर 2019 भर्ती प्रक्रिया

  • लिखित परीक्षा- 90 अंक की लिखित परीक्षा
  • अनुभव- 10 अंक के लिए कम से कम तीन साल का अनुभव

एचएसएससी (हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन)

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (पहले अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड) का गठन भारत सरकार के अनुच्छेद 309 के प्रावधान के अनुसार किया गया है। जो कि 28 जनवरी 1970 में किया गया था। इसके माध्यम से हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य को हरियाणा सरकार का वैधानिक दर्जा दिया गया। आयोग समूह services सी ’सेवाओं के लिए नियुक्तियों के लिए परीक्षा / साक्षात्कार आयोजित करता है और राज्य सरकार द्वारा आवश्यक होने पर समूह’ बी ’और’ डी ’सेवाओं की नियुक्ति के लिए परीक्षा / साक्षात्कार आयोजित भी करता है।

एचएसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती

अपने विचार बताएं।