intelligence bureau (IB) recruitment 2019

भारतीय खूफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 फरवरी 2019 से 24 अप्रैल 2019 तक जारी रहेगी। उम्मीदवारों को बता दें कि जो उम्मीदवार पूर्ण और सही जानकारी के साथ आवेदन पत्र ऑफ़लाइन माध्यम से जॉइंट डेप्युटी डायरेक्टर/जी. मिनिस्ट्री ऑफ़ होम अफेयर्स, 35 एसपी मार्ग, बापू धाम नई दिल्ली 21 के पते पर पहुचायेंगे उन उम्मीदवारों के आवेदन प्रक्रिया के कुछ दिन बाद ही प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे।

उम्मीदवार प्रवेश पत्र प्राप्त करने की पूरी जानकारी आईबी की ऑफिसियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे और साथ ही साथ उम्मीदवार हमारे पेज को पढ़कर भी पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए हम प्रवेश पत्र प्राप्त करने का लिंक अपने पेज पर उपलब्ध करवाएंगे जहां से उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे।

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) भर्ती 2019

उम्मीदवारों को बता दें की आईबी ने यह भर्ती विभिन्न पदों पर निकाली है। योग्य उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आईबी ने भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आईबी भर्ती 2019 से जुड़ी तिथियों की जानकारी के लिए उम्मीदवार आईबी की ऑफिसियल वेबसाइट mha.gov.in पर जा सकते हैं और साथ ही कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी हमारे पेज में नीचे दी गई टेबल से भी प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी
परीक्षा की प्रस्तावित तिथि घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

एडमिट कार्ड इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती 2019 के लिए प्रवेश पत्र यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट : mha.gov.in

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) भर्ती 2019 प्रवेश पत्र प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • उम्मीदवारों को आईबी भर्ती 2019 प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आईबी की ऑफिसियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाना होगा जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर जब प्रवेश पत्र जारी कर दिए जायेंगे यो प्रवेश पत्र प्राप्त करने का एक लिंक दिखाई देगा जिस पर उम्मीदवार क्लिक करेंगे।
  • क्लिक करने से प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों से कुछ जानकारी भरने को कहा जायेगा।
  • उम्मीदवार उस जानकारी को भर देंगे और क्लिक कर देंगे जिससे उम्मीदवारों का प्रवेश पत्र खुलकर सामने आ जायेगा।
  • जहां से उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
  • उम्मीदवार ध्यान दें की अभी आईबी ने यह घोषित नहीं किया है कि प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी किया जायेगा या ऑफ़लाइन। जैसे ही आईबी प्रवेश पत्र से जुड़ी कोई भी जानकारी साझा करेगी छात्र हमारे पेज से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि जब वे परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पर जाएँ तो प्रवेश पत्र साथ लेकर जाएँ। बिना प्रवेश पत्र के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और ऐसे उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे पाएंगे। पवेश पत्र जारी होने के बाद उम्मीदवारों की परीक्षा का आयोजन कराया जायेगा। परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को भर्ती की अगली प्रक्रिया में भेजा जायेगा।

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) भर्ती 2019 रिजल्ट

जो उम्मीदवार आईबी भर्ती के लिए परीक्षा में भाग लेंगे उन सभी के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। आपको बता देंं कि परीक्षा के रिजल्ट जारी होने की कोई तारीख नहीं आई है। रिजल्ट जारी होने की तारीख की सूचना आप इसी पेज पर अपडेट कर दी जाएगी।

आईबी भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।