आईबीपीएस ऑफिसर असिस्टेंट परीक्षा 2018 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर। इंडियन बैंक पर्सनल सलेक्शन (आईबीपीएस) ने ऑफिसर असिस्टेंट परीक्षा 2018 प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा के परिणाम आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गयी है। आईबीपीएस ऑफिसर असिस्टेंट परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अपना परिणाम आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हमने परिणाम देखने के स्टेप्स बता दिए हैं। उन स्टेप्स को दोहरा कर उम्मीदवार आसानी से अपना परिणाम देख सकते हैं।

यहाँ से देखें अपना आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट रिजल्ट 2018

  • सबसे पहले उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करें।
  • उसके बाद वहां दिए गए लिंक पर जाएं।
  • उम्मीदवार अपनी क्रमांक संख्या और जन्म तिथि को भरें।
  • फॉर्म जमा करें।
  • फॉर्म जमा करने के कुछ ही क्षणों बाद परीक्षा का परिणाम सामने दिखने लगेगा
  • उम्मीदवार चाहें तो परिणाम को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इंडियन बैंक पर्सनल सलेक्शन (आईबीपीएस) की ऑफिसर असिस्टेंट पद की प्रारंभिक परीक्षा दिनांक 19 अगस्त 2018, दिनांक 25 अगस्त 2018 और दिनांक 01 सितम्बर 2018 को आयोजित की गई थी।

जिन उम्मीदवारों ने आईबीपीएस की प्राम्भिक परीक्षा 2018 उत्तीर्ण कर ली है उन्हें आईबीपीएस की मुख्य परीक्षा देने के लिए उपस्थित रहना होगा। आईबीपीएस की मुख्या परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये जाएंगे।आईबीपीएस की मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार कुछ समय के अंतराल पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

इससे पहले आईबीपीएस ने दिनांक 08 सितम्बर 2018 को अधिकारी स्केल – 1 की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी किए गए थे। आईबीपीएस केवल अधिकारी स्केल-I और कार्यालय सहायक पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करता है। परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को अपने परिणाम जानने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर की आवश्यकता होगी। आईबीपीएस ने बीते अगस्त में कार्यालय सहायक पद के लिए आरआरबी प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी। आईबीपीएस केवल परिणाम की स्थिति जारी करेगा और बाद में व्यक्तिगत उम्मीदवारों के लिए स्कोर जारी कर दिया जाएगा।

अपने विचार बताएं।