छत्तीसगढ़ पुलिस

इंस्टीटूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने शुक्रवार को आरआरबी स्केल-1 ऑफिसर के प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिय गए है।उम्मीदवार काफी समय से आरआरबी स्केल -1 परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहें थे। जानकारी के मुताबित क्षेत्रिय ग्रामीण बैंकों के लिए यह एग्जाम ऑनलाइन आयोजित करवाया गया था। यह एग्जाम 11 और 12 अगस्त 2018 को हुआ था। इस साल आरआरबी स्केल-1 की परीक्षा लाखों उमीदवारों ने दी थी।

उमीदवारों को बता दें की आरआरबी स्केल-1 ऑफिसर के प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए है उम्मीदवार 7 सितम्बर से 13 सितम्बर 2018 के बीच अपने परिणाम देख सकते है। आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट (www.ibps.inपर देखे जा सकते हैं। गौरतलब है कि जो उमीदवार  प्रारंभिक परीक्षा में सफल होंगे। वही उमीदवार मुख्य परीक्षा देने के योग्य होंगे । इसके बाद शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा।

जानकारी के मुताबित ऑफिसर स्केल-1 के लिए मुख्या परीक्षा 30 सितंबर को आयोजित की जाएगी।जबकि इस परीक्षा का परिणाम अक्टूबर में जारी किए जा सकते हैं। वहीं सफल आवेदकों के लिए नवंबर में इंटरव्यू का आयोजित होंगे। इंटरव्यू में सफल हुए आवेदकों को अगले साल जनवरी में बैंक अलॉट किए जा सकते हैं। उम्मीदवार आरआरबी स्केल-1 ऑफिसर के प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम स्टेप बाय स्टेप द्वारा देख सकते है।

स्टेप बाय स्टेप यहां से देखे 

आईबीपीएस आरआरबी स्केल 1 की परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:

– आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर लॉगइन करें।

– होम पेज पर आपको आईबीपीएस आरआरबी स्केल 1 की परीक्षा का रिजल्ट 2018  का नोटिफिकेशन नजर आएगा।

– रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा।

– रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और अन्य डीटेल्स भर दें।

– सबमिट बटन पर क्लिक करें।

– अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें।
हम उम्मीदवार को बता दें की हमारे द्वारा नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आईबीपीएस आरआरबी स्केल 1 की परीक्षा का रिजल्ट 2018 देख सकते है।

यहां से देखे परिणाम। 

अपने विचार बताएं।