ibps so recruitment result

आईबीपीएस ने विभिन्न विशेषज्ञ अधिकारिओं, आईटी ऑफिसर एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए आईबीपीएस की ओर से संभावित तिथियों की घोषणा कर दी गई है। जो उम्मीदवार भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनको ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे और उनकी परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो भागों में होगी पहला प्री एग्जाम और दूसरा मेन एग्जाम। मेन एग्जाम में वही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जो पहले चरण की परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। आपको बता दें कि परिणाम हर परीक्षा के बाद अलग-अलग जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार परिणाम आईबीपीएस की ऑफिसियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। इसके साथ वे हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी अपने परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें कि अभी भर्ती के परिणाम जारी करने के आधिकारिक तिथि घोषित नहीं की गयी है जैसे ही तिथि साझा की जाएगी आप हमारे पेज से पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आईबीपीएस एसओ भर्ती 2019 रिजल्ट

उम्मदीवारों को जानकारी दे दें कि परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको एडमिट कार्ड को सुरक्षित रखना होगा क्योंकि रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन नम्बर या रोल नम्बर और पासवर्ड दर्ज़ करके सब्मिट करना होगा जिससे आपका रिजल्ट एक नए पेज में खुल जायेगा। रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप हमारे पेज को पूरा पढ़ सकते हैं एवं भर्ती से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकरी नीचे दी गई टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
पहले चरण की परीक्षा की तिथि 28 एवं 29 दिसंबर 2019
पहले चरण की परीक्षा के रिजल्ट जारी होने की तिथि जनवरी 2020
मेन एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि जनवरी 2020
मेन एग्जाम की तिथि 25 जनवरी 2020
मेन एग्जाम के परिणाम जारी होने की तिथि फरवरी 2020
इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर जारी होने की तिथि फरवरी 2020
इंटरव्यू की तिथि फरवरी 2020
फ़ाइनल परिणाम जारी होने की तिथि अप्रैल 2020

ऑफिसियल वेबसाइट : www.ibps.in

आईबीपीएस एसओ प्रीलिम परीक्षा के परिणाम प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • आईबीपीएस एसओ प्रीलिम परीक्षा के परिणाम प्राप्त करने एक लिए सबसे पहले आपको आईबीपीएस की ऑफिसियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाना होगा जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।
  • होम पेज पर जब रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा तो उम्मीदवारों को उससे सीआरपी स्पेसलिस्ट ऑफिसर का लिंक दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे जिससे लॉगिन पेज ओपन हो जायेगा।
  • लॉगिन पेज पर में आपसे रजिस्ट्रेशन नम्बर और पासवर्ड भरकर सब्मिट करना होगा।
  • जिससे आपका रिजल्ट एक नए पेज पर खुल कर सामने आ जायेगा जहां से आप उसे डाउनलोड और सेव कर सकते हैं।

आईबीपीएस एसओ भर्ती 2019 चयन प्रक्रिया

आईबीपीएस एसओ भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले प्रीलिम परीक्षा देनी होगी। जो प्रीलिम परीक्षा में पास होंगे उनको मेन एग्जाम के लिए बुलाया जायेगा। मेन एग्जाम के लिए उम्मीदवारों के दोबारा एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। जो उम्मीदवार मेन परीक्षा में सफलता प्राप्त कर लेंगे उनको अंतिम चरण इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा और साथ ही उनकी डॉक्यूमेंट प्रक्रिया भी पूरी की जायेगी। इसके बाद उम्मीदवारों के फाइनल रिजल्ट जारी किये जायेंगे और जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में होगा वे इस भर्ती के लिए चयनित हो जायेंगे।

आईबीपीएस एसओ भर्ती 2019 इंटरव्यू प्रक्रिया

प्रीलिम एवं मेन परीक्षा में जो उम्मीदवार सफलता प्राप्त करेंगे उन्हें इंटरव्यू एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान निम्न दस्तावेज अपने साथ ले जाने होंगे जिसकी जानकारी आप हमारे पेज से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण दस्तावेज़

  • आईबीपीएस एसओ (IBPS SO) इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए जारी किये गए कॉल लेटर का प्रिंट आउट।
  • ऑनलाइन आवेदन पत्र की एक फोटोकॉपी।
  • जन्म प्रमाण पत्र या एसएसएलसी / एसटीडी। एक्स सर्टिफिकेट पहचान प्रमाण।
  • मार्क-शीट्स के प्रमाण पत्र।
  • अनुभव प्रमाण पत्र।
  • जाति प्रमाण पत्र।
  • विकलांगता प्रमाण पत्र, पूर्व सैनिक के लिए सेवा या डिस्चार्ज लेटर।
  • सरकारी / अर्ध-सरकारी कार्यालयों / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में काम करने वाले व्यक्ति के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र।
  • आयु में छूट के लिए पात्र व्यक्तियों के लिए अधिवास प्रमाण पत्र।

आईबीपीएस एसओ भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।