इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय में जो छात्र एडमिशन लेना चाहते हैं उनको सबसे पहले आवेदन पत्र भरना होगा, आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिये गये हैं छात्र ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा हमारे पेज पर दी गई लिंक से प्राप्त कर सकते हैं। IGDTUW Admission 2019 के लिए आवेदन पत्र 20 मई 2019 से जारी कर दिये गये हैं छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 30 जून 2019 तक आवेदन कर सकते हैं । जो छात्र IGDTUW Application Form 2019 अंतिम तिथि से तक भरेंगे उऩका एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा। एडमिट कार्ड प्रवेश परीक्षा में सभी छात्रों को एडमिट कार्ड ले जाना भूल जाते हैं तो वह प्रवेश परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सकेंगे। जो भी छात्र इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 लेना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा पढ़ सकते हैं।

नवीनतम- इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की तिथि में हुआ बदलाव, नीचे दी गई लिंक से करें आवेदन।

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019

इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन में एडमिशन लेने के लिए आवेदन पत्र बर्न से पहले आप अपनी शैक्षिक योग्यता अवश्य जांच लें। अगर आप तय किए हुए शैक्षिक योग्यता को पूरा नहीं करते तो आपके द्वारा किए गए आवेदन को रद्द किया जा सकता है। नीचे दी गई टेबल के माध्यम से देखते हैं igdtuw admission 2019 की प्रवेश परीक्षा से जुड़ी कुछ महत्त्वपूर्ण तारीखें।

महत्वपूर्ण तारीखें

बीबीए

कार्यक्रम तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख 20 मई 2019
आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 20 30 जून 2019
1 काउंसलिंग 12 जुलाई 2019
2 काउंसलिंग 25 जुलाई
स्पॉट राउंड 6 अगस्त 2019
स्पेशल स्पॉट राउंड घोषित की जाएगी

एम.प्लेन

कार्यक्रम तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख 20 मई 2019
आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 20 30 जून 2019
1 काउंसलिंग 16 जुलाई 2019
2 काउंसलिंग 24 जुलाई 2019
स्पॉट राउंड 6 अगस्त  2019
स्पेशल स्पॉट राउंड घोषित की जाएगी

एम.टेक

एम.प्लेन

कार्यक्रम तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख 20 मई 2019
आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 20 30 जून 2019
1 काउंसलिंग 16 जुलाई 2019
2 काउंसलिंग 24 जुलाई 2019
स्पॉट राउंड 06 अगस्त  2019
स्पेशल स्पॉट राउंड घोषित की जाएगी

नोटिस

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 कोर्स

indira gandhi woman university delhi में कई कोर्सेज कराए जाते हैं। आप अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं।

  • एम.टेक
  • एमसीए
  • पीएचडी
  • बी.टेक
  • बी.आर्क

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता 

  • अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवारों का बारहवीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।
  • पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में नामांकन प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 आवेदन पत्र

इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन एप्लीकेशन फॉर्म 2019 भरने होंगे आवेदन पत्र जारी कर दिये गये हैं छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा हमारे पेज पर दी गई लिंक से आवेदन कर सकते हैं। IGDTUW Admission Form 2019 भरने के लिए छात्रों को आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से जांचना होगा उसके बाद ही आवेदन करना होगा यदि छात्र आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को भरने के योग्य नहींं होंगे तो आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जायेगा इसलिए छात्रों को इस बात के लिए सूचित किया जाता है कि आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से जांच लें उसके बाद ही आवेदन करें।

आवेदन पत्र- इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन एप्लीकेशन फॉर्म 2019 यहां से भरें। 

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 एडमिट कार्ड

आइजीडीटीयूडब्लू में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किया गया है। आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के कुछ समय बाद एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाता है। आइजीडीटीयूडब्लू एडमिशन 2019 की प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित होने के बाद हम इस पोस्ट को अपडेट कर देंगे।

बता दें कि एडमिट कार्ड उम्मीदवारों के ई – मेल आईडी पर भेजा जाता है। परीक्षा के समय एडमिट कार्ड साथ ले जाना अनिवार्य है। परीक्षा के समय एडमिट कार्ड नहीं होने पर परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाती है। एडमिट कार्ड में परीक्षार्थियों का नाम, रॉल नंबर, परीक्षा की तारीख, परीक्षा का समय आदि जानकारियां दर्ज होती है।

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 प्रवेश परीक्षा

इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन में एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा देना होता है। प्रवेश परीक्षा आयोजित होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई हैं। प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित होते ही उसे यहां अपडेट कर दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा लिखित माध्यम से आयोजित की जा सकती है। बता दें कि 85 प्रतिशत सीट दिल्ली के स्थानीय उम्मीदवारों के लिए आरक्षित होती है। वहीं दिल्ली के बहार रहने वाले उम्मीदवारों के लिए केवल 15 प्रतिशत सीटें हैं।

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 सिलेबस

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 रिजल्ट

इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन में एडमिशन लेने के लिए प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों को रिजल्ट जानने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। परीक्षा समाप्त होने के कुछ समय बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाता है। रिजल्ट जारी होने की तारीख अभी जारी नहीं की गई है। बता दें कि प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाता है। रिजल्ट जारी होने के बाद हम उसे देखने की लिंक यहां अपडेट कर देंगे। इस पोस्ट में दिए जाने वाले लिंक के माध्यम से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 काउंसलिंग

प्रवेश परीक्षा समाप्त होने के बाद उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग आयोजित की जाती है। काउंसलिंग की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों को अपना आईडी प्रूफ, मार्क्स शीट आदि साथ ले जाना आवश्यक है। काउंसलिंग की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवार अलग – अलग कोर्सेज में एडमिशन ले सकते हैं।

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 फीस सरंचना

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनिकी महिला विश्वविद्यालय एडमिशन 2019 सीट मैट्रिक्स

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय

इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय महिलाओं के लिए (IGDTUW) एक महिला विश्वविद्यालय है, जो दिल्ली के कश्मीरी गेट पर दिल्ली कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग के विरासत परिसर में नई दिल्ली, भारत में स्थित है। इसकी स्थापना 1998 में इंदिरा गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान के रूप में की गई थी। मई 2013 में इसे स्वायत्तता प्राप्त हुई और यह भारत की पहली महिला तकनीकी विश्वविद्यालय बन गई। दिल्ली का। [१] विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग की चार शाखाओं में B.Tech, M.Tech, PhD कार्यक्रम प्रदान करता है अर्थात् कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, मैकेनिकल और ऑटोमेशन इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में। [१] बैचलर्स ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग में पांच साल का कार्यक्रम 2015 में शुरू किया गया है।

नोटिफिकेशन- इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय की अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन यहां से प्राप्त करें। 

आधिकारिक वेबसाइट : www.igdtuw.ac.in

कॉलेज एडमिशन

अपने विचार बताएं।