आईजीकेवी सीईटी आंसर की 2019

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2019 (आईजीकेवी सीईटी) में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए आंसर की जारी कर दी गई है। आंसर की दिनांक 27 मई 2019 को जारी की गई। आंसर की आईजीकेवी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट igkvmis.cg.nic.in पर जा कर आंसर की देख सकते हैं। इसके साथ ही इस पेज में दिए गए लिंक के माध्यम से भी आप आंसर की देख सकते हैं। आंसर की में सभी प्रश्नों के सही उत्तर दिए गए हैं। बता दें कि एग्रीकल्चर, फॉरेस्ट्री, हॉर्टिकल्चर और एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग सभी की आंसर की जारी कर दी गई है। आईजीकेवी सीईटी आंसर की 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ सकते हैं।

नवीनतम :  इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2019 की आंसर की हुई जारी। इस पेज में दिए गए लिंक से देखें आंसर की।

आईजीकेवी सीईटी आंसर की 2019 | IGKV CET Answer Key 2019

आइजीकेवी सीईटी आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने से पहले परीक्षा में प्राप्त होने वाले अंकों का अनुमान लगा सकते हैं। आंसर की केवल ऑनलाइन माध्यम से ही देखा जा सकता है। किसी भी उम्मीदवार को ई – मेल या किसी अन्य माध्यम से आंसर की जारी होने की जानकारी नहीं दी जाती है। इस पोस्ट के माध्यम से आप आंसर की देखने की लिंक के साथ उसे देखने के स्टेप्स भी देख सकते हैं। आइजीकेवी सीईटी आंसर की 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीखें जानने के लिए नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम  तारीख 
प्रश्न और उत्तर (आंसर की) अपलोड करने की तारीख 27 मई 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख 13 जून 2019
काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख 10 जुलाई 2019

आंसर की : इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में शामिल हुए उम्मीदवार यहां से आंसर की देख सकते हैं। 

आईजीकेवी सीईटी आंसर की 2019 कैसे देखें

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में शामिल हुए उम्मीदवारों को आंसर की देखने के लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करना होता है। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर के आप आसानी से आंसर की देख सकते हैं।

  • आंसर की देखने के लिए सबसे पहले आपको इस पेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करना होता है।
  • इसके साथ ही आप चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट igkvmis.cg.nic.in पर जा कर भी आंसर की देख सकते हैं।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाते ही इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय का होम पेज खुलता है।

  • होम पेज पर आंसर की देखने की लिंक दी गई होती है।
  • इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलता है।
  • यहां उम्मीदवारों को मांगी जाने वाली जानकारियां भर कर सबमिट करना होता है।
  • सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों के सामने उनका आंसर की खुल जाता है।
  • यहां से आप आंसर की डाउनलोड भी कर सकते हैं।

आईजीकेवी सीईटी आंसर की पर ऑब्जेक्शन

आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार चाहे तो जारी किये गए आंसर की पर अपनी आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं। आंसर की ऑब्जेक्शन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाती है। फाइनल आंसर की जारी होने के बाद उस पर ऑब्जेक्शन नहीं किया जा सकता है। फाइनल आंसर की इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाती है। फाइनल आंसर की केवल ऑनलाइन माध्यम से ही देख सकते हैं।

आईजीकेवी सीईटी रिजल्ट 2019

परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। रिजल्ट दिनांक 13 मई 2019 को जारी किया गया। उम्मीदवार इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा यहां दिए के माध्यम से भी आईजीकेवी सीईटी रिजल्ट 2019 देख सकते हैं। आईजीकेवी सीईटी रिजल्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर जारी किया गया है। मेरिट लिस्ट तैयार करते समय प्रवेश परीक्षा में अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों का नाम पहले शामिल किया जाता है।

आधिकारिक वेबसाइट : igkvmis.cg.nic.in 

आईजीकेवी सीईटी

अपने विचार बताएं।