जो उम्मीदवार भारतीय वायु सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो आपको बता दें की भारतीय वायु सेना ने एयरफोर्स भर्ती 2018 X और Y ग्रुप के लिए निकाली है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया दिसंबर/जनवरी में की गयी थी। जिन उम्मीदवारों ने भारतीय वायु सेना समूह X और Y के लिए आवेदन किया था और वे उसके एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि एयर फोर्स वैकेंसी के लिए भारतीय वायु सेना, समूह X और Y इनटेक 01/2019 के प्रवेश पत्र 16 अप्रैल 2018 से जारी होने वाले हैं। ग्रुप X के लिए पात्र उम्मीदवार समूह Y के लिए भी पात्र हैं। और ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरते समय एक समूह में समूह X और समूह Y परीक्षा दोनों में उपस्थित होने का विकल्प दिया गया।

ध्यान देने योग्य- डिप्लोमा धारक केवल समूह एक्स ट्रेडों के लिए उपस्थित होने के योग्य हैं।

आपको बता दें कि भारतीय वायु सेना समूह X और Y की परीक्षा 10 और 11 मार्च 2018 को है। ये परीक्षा एयरमेन ग्रुप X और Y- इनटेक 01/2019 के लिए हो रही है। परीक्षा एयरमेन ग्रुप X और Y- इनटेक 01/201 9 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो उम्मीदवार 13 जनवरी 1998 और 02 जनवरी 2002 के बीच पैदा हुए हैं। यदि कोई उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के सभी चरणों को मंजूरी देता है, तो नामांकन की तिथि के अनुसार ऊपरी आयु सीमा 21 वर्ष है। इसमें चयन प्रकि्रया परीक्षा के आधार पर होती है।

airforce bharti

इस परीक्षा को देने के लिए उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता 50 + अंकों के साथ गणितीय, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ 10 + 2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। भारतीय वायु सेना समूह X और Y प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार महत्वपूर्ण लिंक अनुभाग पर जाएं फिर प्रवेश पत्र डाउनलोड करें पर क्लिक करें उस के बाद उम्मीदवार के प्रवेश अनुभाग में उम्मीदवार को प्रदर्शित किया जाएगा। प्रवेश के लिए पृष्ठ में उपलब्ध रिक्त स्थान में पंजीकरण संख्या (11 अंक की), उम्मीदवार पासवर्ड, कैप्चा कोड अब डाउनलोड पर क्लिक करें। विवरण जमा करने के बाद, उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड करेंगे।अभ्यर्थी भारतीय वायु सेना की आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र भी डाउनलोड कर सकते हैं।

अपने विचार बताएं।