जो उम्मीदवार भारतीय सेना भर्ती 2018 देख रहे हैं। उनके लिए आज हम एक अच्छी खबर लेकर आए हैं। हाल ही में भारतीय सेना ने JAG स्नातक (पुरुष और महिला) के लिए जेएजी एंट्री स्कीम 22 वीं पाठ्यक्रम अप्रैल 2019 शॉर्ट सर्विस कमीशन (एनटी) पाठ्यक्रम के लिए भारतीय सेना जेएजी एंट्री अप्रैल 2019 की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को अॉनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र की उपलब्धता केवल ऑनलाइन मोड में है। योग्य उम्मीदवारों को केवल एक आवेदन जमा करना होगा। इंडियन आर्मी भर्ती 2018 को देख रहे है उम्मीदवार मौके को हाथ से नहीं जाने दें और अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें। हम आपको अपने आज के इस आर्टिकल में से इंडियन आर्मी भर्ती 2018 के जुड़ी सारी जानकारी जैसे पात्रता, आयु सीमा, महत्तवपूर्ण तिथि आदि नीचे देख सकते हैं।

इंडियन आर्मी भर्ती 2018(Indian Army Bharti 2018)

जो उम्मीदवार भारतीय सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे हैं। उनको हम सलाह देंगे कि वे भारतीय सेना भर्ती 2018 के लिए आवेदन करना से पहले मांगी गई पात्रता को जांच लें अगर वे मांगी गई सभी पात्रता को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें अन्यथा आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप नीचे दी गई तालिका में से महत्तवपूर्ण तिथि देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन महत्तवपूर्ण तिथियां
आवेदन पत्र शुरू होने की तिथि 19 जुलाई 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2018
साक्षात्कार घोषित किया जाएगा

इंडियन आर्मी भर्ती रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम – जेएजी एंट्री अप्रैल 2019

पदों की संख्या – 12

  • पुरूष- 07
  • महिला- 07

इंडियन आर्मी भर्ती पत्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार को एलएलबी डिग्री में न्यूनतम 55% कुल अंक (स्नातक स्तर के बाद तीन वर्ष पेशेवर या 10 + 2 परीक्षा के बाद पांच साल) पास होना चाहिए। उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया / स्टेट के साथ वकील के रूप में पंजीकरण के लिए पात्र होना चाहिए। उम्मीदवार भारत की बार काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से होना चाहिए।

आयु सीमा

01 जनवरी 2019 को उम्मीदवार की आयु 21 से 27 साल के बीच होना चाहिए। उम्मीदवार 02 जनवरी 92 से पहले नहीं पैदा हुए और 01 जनवरी 98 से बाद में।

शारीरिक मानक

ऊंचाई- 

  • 157.5 सेमी (पुरुष)
  • 152 सेमी (महिलाएं)

वजन-

42 किलो (महिलाएं)

इंडियन आर्मी भर्ती आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको बता दें कि वे अॉनलाइन मोड से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उन्हें आधिकारिक साइट पर जाना होगा। या वे हमारे पेज से पर दी गई लिंक से सीधा आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अनके पास एक वेलिड ईमेल आईडी और एक फेन नंबर होना चाहिए। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन केवल www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे कोई ऑफ़लाइन एप्लिकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन पत्र – यहां से करें आवेदन

आधिकारिक साइट – joinindianarmy.nic.in

इंडियन आर्मी भर्ती चयन प्रकि्रया 2018

एमओडी (सेना) के एकीकृत मुख्यालय को बिना किसी कारण बताए, आवेदनों को कम करने के लिए अंकों के कटऑफ प्रतिशत को ठीक करने का अधिकार सुरक्षित है। आवेदनों को कम करने के बाद, केंद्र आवंटन उम्मीदवारों को उनके ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा। केवल चुने गए पात्र उम्मीदवार चयन केंद्र, इलाहाबाद (यूपी), भोपाल (एमपी), बैंगलोर (कर्नाटक) और कपूरथला (पीबी) में एसएसबी से गुजरेंगे। एसएसबी साक्षात्कार के लिए कॉल अप पत्र उम्मीदवारों के पंजीकृत ई-मेल आईडी और केवल एसएमएस पर संबंधित चयन केंद्र द्वारा जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को दो चरण चयन प्रक्रिया के माध्यम से रखा जाएगा स्टेज I को साफ़ करने वाले लोग चरण II पर जाएंगे। चरण 1 में विफल होने वाले लोग उसी दिन वापस आ जाएंगे।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना- यहां से देंखे।

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।