इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 में यांत्रिक के पद के लिए आवेदन पत्र 11 फरवरी 2019 से जारी कर दिये हैं।  जो भी उम्मीदवार यांत्रिक पद के लिए इच्छुक हैं आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाकर उनको ऑनलाइन आवेदन पत्र 21 फरवरी 2019 करना होगा । इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 आवेदन पत्र उम्मीदवारों को केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्ध होगा। इसके अलावा उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आवेदन पत्र का डायरेक्ट लिंक हमारे इस आर्टिकल में भी दिया गया है।

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन पत्र भरने से पहले आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से पढ़ लें । आवेदन पत्र में मांगी गई पात्रता को पूरा कर सकेंगे या नहीं। इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019 के उम्मीदवार यदि आप भी हैं तो हमारा ये आर्टिकल बहुत काम का है क्योंकि उम्मीदवार को हमारे पेज पर सारी जानकारी प्राप्त होगी ।

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 आवेदन पत्र

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 के लिए कुछ रिक्तियों की घोषणा की गई है इसलिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वह आवेदन पत्र की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2019 तक आवेदन पत्र को आसानी से भर सकते हैं। भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन पत्र शुरु होने कि तिथि 11 फरवरी 2019
आवेदन पत्र खत्म होने की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2019
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि मार्च 2019 के तीसरे हफ्ते में घोषित की जायेगी
रिजल्ट जारी होने की तिथि घोषित की जायेगी

 आवेदन पत्र : इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 आवेदन पत्र www.joinindiancoastguard.gov.in पर प्राप्त करें।

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र भरने की तारीख 11 फरवरी 2019 से जारी कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। कई ऐसे इच्छुक उम्मीदवार होते हैं जिनको आवेदन पत्र भरनें में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन इच्छुक उम्मीदवारों को हम कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने के बाद आसानी से आवेदन पत्र भर सकते हैं।

  • इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 के उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाना होगा।
  • होम पेज ओपन होने के बाद  careers @ cg का ऑप्शन दिखाई देगा ।
  • क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों न्यू टैब में careers @ cg का ऑप्शन दिखाई देगा । जहां उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म का ऑप्शन दिखाई देगा।

  • एप्लीकेशन फॉर्म पर क्लिक करने के बाद मांगी गई जानकारी को सही से भरें।

  • आवेदन पत्र प्रकिया को पूरा करने के बाद सबमिट करें।

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019 आवेदन पत्र प्रवेश पत्र

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019 की आवेदन प्रक्रिया पूरी होने उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड उन्हीं उम्मीदवारों को जारी किये जायेंगे। जिन उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार कर लिए जाएंगे। आपको बता दें कि उम्मीदवार इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 के एडमिट कार्ड मार्च 2019 के तीसरे हफ्ते में जारी कर दिये जायेंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड अपने साथ लाना है यदि किसी कारण वश उम्मीदवार एडमिट कार्ड परीक्षा में ले जाना भूल जाते हैं तो  किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इंडियन कोस्ट गार्ड यांत्रिक

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।