इंडियन कोस्ट गार्ड यांत्रिक भर्ती 2019 की परीक्षा जिन उम्मीदवारों ने दी होगी उनका रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जारी कर दिया जायेगा। उम्मीदवारों को बता दें कि कि इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 परिणाम जारी होने की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा खत्म होने के कुछ समय बाद परिणाम जारी कर दिये जायेंगे।

वैसे तो परीक्षा खत्म होने के बाद सभी उम्मीदवारों को परीक्षा परिणाम जारी होने का इंतजार बेस्रबी से रहता है लेकिन कई बार ऐसी स्थिति आती है कि उम्मीदवारों को परीक्षा परिणाम देखने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 से जुड़ी जानकारी उम्मीदवारों को हमारे पेज पर प्राप्त होगी। जिन भी इच्छुक उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया होगा उनके लिए यह आर्टिकल काफी मायने रखता है।

भारतीय तटरक्षक बल भर्ती रिजल्ट 2019

उम्मीदवारों को बता दें कि इंडियन कोस्ट गार्ड यांत्रिक भर्ती रिजल्ट परीक्षा होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जारी कर दिये जायेंगेे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 की महत्वपूर्ण तिथियों को उम्मीदवार नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तिथि मार्च 2019
रिजल्ट जारी होने की तिथि घोषित की जायेगी

रिजल्ट- इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती रिजल्ट 2019 www.joinindiancoastguard.gov.in पर उपलब्ध होगा। 

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

वैसे तो परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने का बेस्रबी से इंतजार रहता है, इसलिए उम्मीदवार परीक्षा समाप्त होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त करने के लिए बार- बार देखना होता है। इच्छुक उम्मीदवारों में से ऐसे उम्मीदवार भी देखने को मिल जाते हैं जिनको परीक्षा परिणाम देखने और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।उम्मीदवारों की इस परेशानी की समस्यां को आज दूर करने के लिए हम आपको कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे उम्मीदवार इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती रिजल्ट 2019 का रिजल्ट आसानी से पा सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाना होगा।
  • होम पेज ओपन होने के बाद उम्मीदवारों को न्यू इवेंट्रस का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इस लिंक में उम्मीदवारों को अपनी परीक्षा परिणाम देखने के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती रिजल्ट 2019 का ऑप्शन दिखाई देगा जहां पर उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट प्राप्त होगा।
  • रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • परिणाम पेज पर पूछी गई जानकारी रजिस्ट्रेशन आई डी और रोल नम्बर भरें।
  • सभी जानकारी को भरने के बाद सर्च का ऑप्शन आयेगा उसको दबा दें।
  • ऐसा करने से उम्मीदवार इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती रिजल्ट 2019 के परिणाम को प्राप्त कर सकेंगे।

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती

भारतीय तटरक्षक एक बहु-मिशन संगठन है, संगठन का नेतृत्व महानिदेशक भारतीय तटरक्षक बल (DGICG) करता है। 

इंडियन कोस्ट गार्ड यांत्रिक

अपने विचार बताएं।