भारतीय नौसेना भर्ती 2019

इंडियन नेवी AA भर्ती 2019 के लिए भर्ती निकाली गई। जिसके लिए आवेदन अब खत्म हो गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन प्रक्रिया को सभी नियमों के साथ पूरा किया है उन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 18 फरवरी 2019 को जारी किये जायेंगे। सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी इंडियन नेवी AA एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह भर्ती कुल 500 पदों पर निकाली गई और यह भर्ती अविवाहित पुरुषों के लिए कृत्रिम अपरेंटिस पद के लिए निकाली गई। उम्मीदवारों को आवेदन पात्रता मापदंड के अनुसार ही करना था। जो उम्मीदवार योग्य होंगे उन उम्मीदवारों को कई चरणों से गुजरना है। सबसे पहले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। भारतीय नौसेना भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

नवीनतम : भारतीय नौसेना भर्ती 2019 एडमिट कार्ड 18 फरवरी, 2019 को होगा जारी, नीचे दी लिंक से करें डाउनलोड। 

इंडियन नेवी AA भर्ती 2019

जिन उम्मीदवारों ने इंडियन नेवी भर्ती 2019 के पदों के लिए आवेदन किए उन उम्मीदवारों के अब एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार इस पेज से इंडियन नेवी AA एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए लिंक की मदद से आसानी से लॉगिन कर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। भारतीय नौसेना एडमिट कार्ड 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

ये पढ़ें – भारतीय नौसेना भर्ती 2019 के लिए 2500 पदों की भर्ती की जानकारी, यहां से प्राप्त करें।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीखें
आवेदन शुरु होने की तारीख 17 दिसंबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 30 दिसंबर 2018
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख 15 फरवरी 2019
सीबीटी परीक्षा होने की तारीख 26-28 फरवरी 2019
परीक्षा परिणाम जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण (पीएफटी) होने की तारीख घोषित की जाएगी
मेडिकल टेस्ट होने की तारीख घोषित की जाएगी

इंडियन नेवी AA भर्ती 2019 रिक्ति विवरण

पद का नाम – AA
पद संख्या – 500

इंडियन नेवी AA भर्ती 2019 आवेदन पत्र

इंडियन नेवी भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया अब समाप्त हो गई है। उम्मीदवार आवेदन इस पेज पर दिए आवेदन पत्र के लिंक से कर सकते थे। या फिर उम्मीदवार www.joinindiannavy.gov.in वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते थे। सबसे पहले उम्मीदवारों को अपने आपको रजिस्टर करवाना था । उसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते थे। उम्मीदवारों को अपनी रजिस्टर ई-मेल आईडी से लॉगिन करना था। उसके बाद करंट अवसर पर क्लिक करने के बाद अप्लाई ऑप्शन पर क्लिक करना था। इसके बाद आवेदन फॉर्म भरना था। आवेदन को सही से भरें और मांगी गए सारे दस्तावेजों को सही से अपलोड कर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।

रजिस्ट्रेशन करने के लिएयहां क्लिक करें

लॉगिन करने के लिए लिंकयहां से प्राप्त करें

आधिकारिक वेसाइट – www.joinindiannavy.gov.in

इंडियन नेवी AA भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने इंडियन नेवी भर्ती 2019 के लिए सही से आवेदन करे हैं। उन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा से कुछ दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही प्राप्त किए जा सकता है। किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से या किसी अन्य माध्यम से नहीं भेजे जाएगा। आपको बता दें कि परीक्षा के समय प्रवेश पत्र ले जाना आवश्यक है।

एडमिट कार्ड – भारतीय नौसेना एडमिट कार्ड 2019, यहां से प्राप्त करें।

इंडियन नेवी AA भर्ती 2019 चयन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार इंडियन नेवी भर्ती 2019 के लिए आवेदन करेंगे। उन उम्मीदवारों को कई चरणों से गुजरना होगा। और उम्मीदवारों को सारे चरणों को पार करना होगा। जो उम्मीदवार सही से आवेदन प्रक्रिया को पूरा करेगा। उन योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे। उन उम्मीदवारों को अगले चरण यानी कि शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण (पीएफटी) के लिए बुलाया जाएगा। इस चरण में उम्मीदवारो से दौड़ लगवाई जाएगी। साथ ही अन्य कार्य भी करवाए जाएंगे। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। मेडिकल टेस्ट में उम्मीदवारों की लंबाई, छाती, वजन का टेस्ट होगा। उम्मीदवारों को भर्ती होने के लिए सभी चरणों में सफल होना जरुरी है।

इंडियन नेवी AA भर्ती 2019 परीक्षा परिणाम

भारतीय नौसेना भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों को परिणाम का थोड़ा इंतजार करना होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा से कुछ समय बाद परिणाम जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। आधिकारिक वेबासइट पर ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। उम्मीदवार इस पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड संभाल कर रखना होगा। भारतीय नौसेना भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए अधिसूचना लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना AA भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी आप अधिसूचना यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।