भारतीय नौसेना भर्ती 2019 आवेदन पत्र 12 जनवरी, 2019 से जारी कर दिए जा चुके हैं। अगर आप भी भारतीय नौसेना भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। भारतीय नौसेना ने ऑफिसर्स पद (एग्जीक्यूटिव & टेक्निकल ब्रांच ) के लिए बंपर नौकरियां निकाली है। कुल पदों की संख्या 102 है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ये नौकरी केवल अविवाहित पुरूषों के लिए निकाली गई हैं। भारतीय नौसेना भर्ती में आवेदन करने के लिए आपका जन्म 2 जनवरी 1995 से लेकर 1 जुलाई 2000 तक के बीच होना चाहिए। साथ ही आपके पास इंजीनियर की डिग्री होनी चाहिए। भारतीय नौसेना भर्ती एसएसबी के आधार पर होगी। भारतीय नौसेना भर्ती आवेदन पत्र 2019 के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

भारतीय नौसेना भर्ती आवेदन पत्र 2019

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन पत्र 2019 ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं जिसे आप भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट से भर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर लें। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय नौसेना भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तिथि 1 फरवरी, 2019 है। भारतीय नौसेना भर्ती के लिए नीचे दी गई तारीखों को ध्यान से देखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन शुरू करने की तिथि 12 जनवरी, 2019
आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 फरवरी, 2019

आवेदन पत्र- भारतीय नौसेना भर्ती 2019 के लिए आवेदन यहां से करें।

आधिकारिक वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in

आवेदन शुल्क

सभी उम्मीदवारों को ये सूचित किया जाता है कि भारतीय नौसेना भर्ती के लिए किसी भी वर्ग के पुरूषों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। भारतीय नौसेना भर्ती आवेदन पत्र 2019 हर वर्ग के लोगों के लिए मुफ्त है।

ऐसे करें भारतीय नौसेना भर्ती के लिए आवेदन

भारतीय नौसेना भर्ती 2019 में आवेदन करने के लिए कृप्या हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • सबसे पहले आपको भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा।
  • आवेदकों को प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए एक वैध और सक्रिय “ई-मेल आईडी” और मोबाइल नंबर के साथ www.joinindiannavy.gov.in पर पंजीकरण करने की आवश्यकता है।

  • आप दो तरीके से पंजीकरण कर सकते हैं (i) आधार कार्ड के साथ (ii) आधार कार्ड के बिना।
  • आप अपने पंजीकृत आई डी के साथ लॉग इन करें और ‘वर्तमान अवसर’ का बटन दबाएं।
  • अब आप ‘लागू करें’ का बटन दबाएं।
  • बटन दबाते ही भारतीय नौसेना भर्ती आवेदन पत्र आपके सामने आ जाएगा।
  • अब आप इस फॉर्म में सारी जानकारी सावधानी के साथ एकदम ठीक-ठीक भरें।
  • सारी जानकारी भरने के बाद आप मांगे गए डॉक्यूमेन्ट्स और पासपोर्ट साइज फोटो को स्कैन करके अपलोड कर दें।
  • पूरा फॉर्म भरने के बाद आप सबमिट का बटन दबा दें।
  • अब आप इसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

भारतीय नौसेना भर्ती कॉल अप लेटर 2019

भारतीय नौसेना भर्ती आवेदन पत्र 2019 भरने वाले सभी उम्मीदवारों को कॉल अप लेटर आएगा। एसएसबी द्वारा सभी उम्मीदवारों को ईमेल आईडी के जरिए या फिर फोन नंबर के जरिए इंटरव्यू से जुड़ी सारी जानकारी प्रदान की जाएगी। बता दें कि 19 अप्रैल, 2019 से लेकर 19 जुलाई, 2019 के बीच सभी उम्मीदवारों को कॉल अप लेटर जारी कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को ये सूचित किया जाता है कि कॉल अप लेटर प्रदान करने के लिए कृप्या आप अपना पंजीकृत ईमेल आई डी या पंजीकृत मोबाइल नंबर को चालू रखें।

भारतीय नौसेना भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।