इंडियन नेवी रिजल्ट 2019

इंडियन नेवी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों का मई से अगस्त 2019 के बीच इंटरव्यू आयोजित किया जायेगा। उम्मीदवार इंटरव्यू समाप्त होने के बाद अपना रिजल्ट www.joinindiannavy.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर पर देख सकते हैं। उम्मीदवार इंडियन नेवी भर्ती 2019 के लिए 19 मार्च से 05 अप्रैल 2019 के बीच आवेदन कर सकते हैं। इंटरव्यू के लिए चयन शैक्षिणक योग्यता के आधार पर किया जायेगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट लेकर आना होगा। इंटरव्यू से जुड़ी किसी प्रकार की जानकारी उम्मीदवारों की ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों का इंटरव्यू पांच दिन तक चलेगा। इंटरव्यू में सबसे पहले उम्मीदवारों का कन्सिस्ट इंटेलिजेंस टेस्ट, पिक्चर परसेप्शन और ग्रुप डिस्कशन टेस्ट होगा। जो उम्मीदवार यहां परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों को कंसिस्ट्स साइकोलॉजिकल टेस्ट और ग्रुप टास्क के लिए आमंत्रित किया जायेगा। जो उम्मीदवार इन सारी टेस्ट प्रक्रिया में पास होंगे। उन उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा। बता दें कि मेडिकल टेस्ट आखिरी प्रक्रिया हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से इंडियन नेवी रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर इंडियन नेवी रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

इंडियन नेवी रिजल्ट 2019

इस बार इंडियन नेवी भर्ती 2019 ने ऑब्जर्वर, पायलट (एमआर), पायलट, लोजिस्टिक्स और एजुकेशन एंट्री के लिए भर्तियां निकाली हैं।उम्मीदवार कुल 50 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार इंडियन नेवी रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं। उम्मीदवार निचे टेबल पर एक नज़र डाले।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम  तारीखें
इंटरव्यू की तारीख मई से अगस्त 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट :- उम्मीदवार इंडियन नेवी रिजल्ट 2019 यहां से देखें।(लिंक जारी नहीं हुई हैं )

इंडियन नेवी रिजल्ट 2019 कैसे देखें

उम्मीदवारों का इंटरव्यू मई से अगस्त 2019 के बीच आयोजित किया जायेगा। इंटरव्यू समाप्त होने के कुछ दिन बाद रिजल्ट भी घोषित कर दिए जायेंगे। आप रिजल्ट www.joinindiannavy.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर भी देख सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। हम उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के कुछ स्टेप बता रहे हैं। आप इन स्टेप का इस्तेमाल करके आसानी से रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे स्टेप पर एक नज़र डाले।

  •  रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.joinindiannavy.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों लॉगिन सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • लॉगिन करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और चैप्चा डालकर पेज लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करने के बाद उम्मीदवारों को पायलट, लॉजिस्टिक और एजुकेशन एंट्री के रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही पीडीएफ डाउनलोड हो जायेगा। फिर उम्मीदवार अपने रिजल्ट देख सकते हैं।

रिजल्ट से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • इंटरव्यू में पास हुए उम्मीदवारों की पायलट, लॉजिस्टिक और एजुकेशन पद के लिए 22 हफ्तों की ट्रेनिंग चलेगी। उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 60 एनुअल और 20 कैजुअल लीव दी जाएगी।
  • रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार रीचेकिंग नहीं करवा सकते हैं।
  • केवल अविवाहित उम्मीदवार ही इंडियन नेवी भर्ती की ट्रेनिंग में भाग ले सकते हैं। अगर शादीशुदा उम्मीदवार ट्रेनिंग के दौरान पाया जाता है तो उस उम्मीदवार आ आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जायेगा।

इंडियन नेवी भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।