आईओसीएल भर्ती रिजल्ट 2019 आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट बेवसाइट iocl.com पर देख सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आईओसीएल ने ट्रेड और तकनीशियन ट्रेनी पद के लिए कुल 420 रिक्तियां निकाली है। इस भर्ती के लिए वेतनमान 52,00 से 20,200 रूपये प्रतिमाह देने का प्रावधान है।

बता दें कि ये भर्तियां दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों में निकाली गई है। आईओसीएल भर्ती के लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी और उसके बाद पर्सनल इंटरव्यू होगा, जिसके बाद ही उम्मीदवार इस नौकरी को पा सकेंगे। आपको बता दें कि लिखित परीक्षा की अभी तक किसी भी तारीख की घोषणा नही की गई है लेकिन इतना तय है कि मार्च 2019 में ही लिखित परीक्षा होगी।

आईओसीएल भर्ती रिजल्ट 2019

लिखित परीक्षा देने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया जाएगा जिसे उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रिजल्ट घोषित करने की अभी तक किसी भी तिथि की घोषणा नही की गई है लेकिन लिखित परीक्षा देने के कुछ दिनों बाद ही आपका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर या फिर रजिस्ट्रेशन नंबर की आवश्यकता पड़ेगी। आपका रोल नंबर आपके एडमिट कार्ड पर दिया होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
लिखित परीक्षा की तारीख मार्च, 2019
रिजल्ट  जारी की जाएगी

रिजल्ट : आईओसीएल भर्ती रिजल्ट 2019 वेबसाइट iocl.com पर जारी किया जाएगा।

ऐसे करें आईओसीएल भर्ती 2019 का रिजल्ट

आईओसीएल भर्ती रिजल्ट 2019 भरने के लिए उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार चलें-

  • आईओसीएल भर्ती के लिखित परीक्षा के रिजल्ट के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाना होगा।

  • परिणाम पेज पर स्क्रोल करके नीचे की तरफ आएं।
  • अब आपको latest job opening का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • परिणाम पेज पर Engagement of Technical and NonTechnical
    Trade & Technician Apprentices in Southern Region (Marketing Division)-FY 2019-20 का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • अब आप अपना रिजल्ट देखने के लिए अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालें।
  • मांगी गई जानकारी भरने के बाद आप सर्च का बटन दबाएं।
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • अब आप भविष्य की सुरक्षा के लिए अपने रिजल्ट का प्रिंट जरूर निकलवा लें।

बता दें कि जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में सफल होगा, उन सभी उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के लिए बुलाया जाएगा।

इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन लिमिटिड

आईओसीएल भारत सरकार की सबसे बडी़ एकीकृत तेल शोधन और विपणन करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनी है। विश्व में सबसे बड़े पैक्ड-एलपीजी ब्रांडों में से एक इण्डेन रसोई गैस को भारतीय सुपर ब्रांड परिषद द्वारा प्रतिष्ठित “उपभोक्ता सुपरब्रांड” का दर्जा प्रदान किया गया है। इंडियनऑयल ने ग्राहकों के अनुरोध और एक निश्चित भुगतान पर रिटेल आउटलेट पर इंधन के नमूनों का परीक्षण करने की एक नई पहल शुरू की है। साथ ही आईओसीएल हर वर्ष कई नौकरियां भी निकालती है जिसके चलते कई उम्मीदवारों को नौकरी मिलती है।

आईओसीएल भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।