गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी छात्रों को सभी कोर्स की सुविधा उपलब्ध करवाता है। स्नातक, स्नातकोर आदि सभी कोर्सों में एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होना होगा। यह एंट्रेंस एग्जाम गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के द्वारा ही आयोजित किया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवारों को आईपीयू कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) में शामिल होना होगा। आईपीयू कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च, 2019 में शुरु हो गई है।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  www.ipu.ac.in से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। जो उम्मीदवार सभी नियमों के साथ आवेदन प्रक्रिया में भाग लेंगे उन उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी आवेदन पत्र 2019

जो उम्मीदवार आईपीयू से इंजीनियरिंग कोर्स करना चाहते हैं उन उम्मीदवारों को एंट्रेंस टेस्ट देना होगा। इसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। उम्मीदवारों को आवेदन करते समय आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना है। इसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा माना जाएगा। गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी आवेदन पत्र 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 22 मार्च 2019
आवेदन खत्म होने की तारीख 20 मई 2019

आवेदन पत्र – आईपीयू सीईटी 2019 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें। 

आधिकारिक वेबसाइट –  www.ipu.ac.in

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी आवेदन पत्र 2019 कैसे करें डाउनलोड

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन पत्र को भरना होगा। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त होगा। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र सभी नियमों के साथ भरना है। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर आसानी से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

  • गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.ipu.ac.in वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को आईपीयू 2019 रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना है।
  • उम्मीदवारों को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के चरण को पूरा करना है। रजिस्ट्रेशन में उम्मीदवारों को अपना नाम, ई-मेल आईडी, कोर्स का नाम आदि जानकारी डालनी है।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में विस्तार से सभी जानकारी को डालना है जैसे कि एजुकेशनल क्वालिफिकेशन।
  • साथ ही उम्मीदवारों को अपने कोर्स और टेस्ट सेंटर का चयन करना है।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • सभी जानकारी को सही से और पूरा भरने के बाद उम्मीदवार सबमिट बटन दबाकर आवेदन पत्र को सबमिट कर दें।
  • इसके बाद उम्मीदवार अपने भविष्य के इस्तेमाल के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें।

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड 2019

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के द्वारा एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं। जिन उम्मीदवारों ने सभी नियमों के साथ आवेदन प्रक्रिया में भाग लिया होगा उन सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के आईपीयू सीईटी एडमिट कार्ड 2019 जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.ipu.ac.in पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी आईपीयू सीईटी 2019 एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। इसके साथ ही उम्मीदवार इस पेज से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

आईपीयू सीईटी 2019

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।