गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी

जिन छात्रों को गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना है उन उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम देना होगा। आईपीयू सीईटी 2019 होने के बाद उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार रहेगा। आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.ipu.ac.in पर जारी किया जाएगा।

इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 देख सकेंगे। उम्मीदवारों का रिजल्ट एंट्रेंस एग्जाम में प्राप्त अंको के आधार पर जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार आईपीयू सीईटी 2019 में पास हो जाएंगे वो उम्मीदवार एडमिशन की प्रक्रिया में बने रहेंगे। आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग करने के लिए उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होना जरुरी है। एंट्रेंस एग्जाम  4 मई 2019 से 2 जून 2019 तक आयोजित किये जाएंगे। इसका रिजल्ट मई 2019 में जारी किया जाएगा। आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 उम्मीदवार इस पेज से भी देख सकेंगे। आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
एंट्रेंस एग्जाम होने की तारीख 4 मई 2019 – 2 जून 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख 17 मई 2019 – 10 जून 2019

रिजल्ट – आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019, यहां से डाउनलोड कर सकेंगे।

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के द्वारा एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया जाएगा। इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर आसानी से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे।

  • आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ipu.ac.in पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों को ‘इम्पोटेंट लिंक’ कॉलम दिखाई देगा।
  • इस कॉलम में ही उम्मीदवारों को आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 का लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को डालना है।
  • जानकारी में उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ बाकी की जानकारी को भी सही से और पूरा डालना है।
  • सभी जानकारी डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट बटन दबाना है।
  • सबमिट बटन दबाने के कुछ समय बाद उम्मीदवारों के सामने उनका आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 आ जाएगा।
  • सभी उम्मीदवार अपना आईपीयू सीईटी रिजल्ट 2019 देखने के बाद उसे डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें।

इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (आईपीयू सीईटी)

इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (आईपीयू सीईटी) में वो उम्मीदवार शामिल होते हैं जिन उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग करनी है। यह एंट्रेंस एग्जाम गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के द्वारा आयोजित किया जाता है। जिन उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन लेना है उन उम्मीदवारों को सबसे पहले आईपीयू सीईटी 2019 के लिए आवेदन करना है। इसके बाद उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। जिसके बाद चयनित उम्मीदवारों को आईपीयू सीईटी 2019 के लिए बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार एंट्रेंस एग्जाम में पास हो जाएंगे वो उम्मीदवार इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन लेने की प्रक्रिया में बने रहेंगे।

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय 1998 में सरकार द्वारा स्थापित पहला विश्वविद्यालय है। यह एक शिक्षण और संबद्ध विश्वविद्यालय है जो पेशेवर शिक्षा पर ध्यान देने के साथ उच्च शिक्षा के उभरते क्षेत्रों में अध्ययन, अनुसंधान और विस्तार के काम को बढ़ावा देता है। इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, प्रबंधन अध्ययन, चिकित्सा, फार्मेसी, नर्सिंग, शिक्षा, कानून, आदि और भी इनसे और जुड़े क्षेत्रों से जुड़ा हुआ है।

आईपीयू सीईटी 2019

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।