आईटीबीपी के द्वारा मेडिकल ऑफिसर के लिए 496 पदों की घोषणा की गई है जिसमें सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, मेडिकल ऑफिसर पदों को शामिल किया है । जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । आवेदन पत्र 2 अप्रैल 2019 को जारी कर दिये गये हैं जिसके बाद जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 1 मई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं । 1 मई 2019 के बाद आवेदन प्रकिया बंद कर दी जायेगी यानि आवेदन खत्म होने के बाद उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकेंगे ।

उम्मीदवार आवेदन करने से पहले मांगी गई जानकारी को सही से पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें, यदि उम्मीदवार आवेदन पत्र में मांगी गई मानदंड पत्रता को पूरा करने के योग्य नहीं हैं तो आवेदन नहीं कर सकेंगे । यदि उम्मीदवार आवेदन पत्र में मांगी गई मानदंड पत्रता को पूरा नहींं कर सकेंगे तो आवेदन प्रकिया रद्द कर दी जायेगी । जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करेंगे उनकी जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा, यदि उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करेंगे तो आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 आवेदन पत्र

जो भी इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इस फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो हमारा ये आर्टिकल पूरा पढ़ें। उम्मीदवारों को हमारे पेज पर सही जानकारी प्राप्त होगी, आईटीबीपी फोर्स भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्ररम तिथियां
आवेदन शुरु होने कि तिथि 2 अप्रैल 2019
आवेदन पत्र खत्म होने कि तिथि 1 मई 2019
आवेदन शुल्क जमा करने कि अंतिम तिथि 1 मई 2019
एडमिट कार्ड जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
परीक्षा की तारीख घोषित की जायेगी
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
आवेदन पत्र- आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

कई बार उम्मीदवारों को आवेदन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब उम्मीदवारों को कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे है जिनका पालन करने से उम्मीदवारों को आवेदन करने में आसानी होगी । उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये सरल स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन पत्र आसानी से भर सकेंगे ।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट ओपन होने के बाद उम्मीदवार आईटीबीपी फोर्स भर्ती 2019 आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार व्यक्तिगत विवरण, संपर्क विवरण और शैक्षणिक योग्यता जैसे आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ का आकार 3.5 सेमी x 4.5 सेमी होना चाहिए।
  • उम्मीदवार पंजीकरण के 24 घंटे बाद आवेदन शुल्क (अपेक्षित) का भुगतान कर सकेंगे।
  • उम्मीदवारों को अपनी पसंद के अनुसार शुल्क के भुगतान का तरीका चुनना होगा।
  • आवेदन शुल्क जमा करने के बाद सबमिट का बटन दबा दें।
  • उम्मीदवारों को भरने के बाद आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा।

आवेदन शुल्क 

जो भी उम्मीदवार आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 आवेदन प्रत्र भरेंगे उनको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि के माध्यम से भरा जायेगा ।

  • ओबीसी और सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 400/- रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा ।

आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस भर्ती 2019 के लिए इंटरव्यू होगा । इंटरव्यू से पहले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्राप्त होगा । एडमिट कार्ड उन उम्मीदवारों को प्राप्त होगा जिन्होंने समय से पहले आवेदन किया होगा साथ ही आवेदन शुल्क का भुगतान किया होगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे इसके अलावा हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे । एडमिट कार्ड प्राप्त करने के बाद उम्मीदवार उसका प्रिंट आउट जरुर निकाल लें ।

आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।