झारखंड अकादमिक परिषद या जेएसी ने कक्षा 12 कला धारा के छात्रों के लिए आज परिणाम जारी किया है। जेएसी के चेयरमैन अरविंद कुमार सिंह ने रांची में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में परिणाम जारी किए। परिणाम 1.84 लाख से अधिक छात्रों के लिए जारी किए गए हैं। जेएसी कला परिणाम 2018 अब आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध है। जेएसी कक्षा 12 कला परिणाम अब jacresults.com पर उपलब्ध हैं। जेएसी ने 12 वीं विज्ञान और 12 वीं वाणिज्य धाराओं के लिए पहले से ही परिणाम जारी कर दिया है। बोर्ड ने पहले से ही राज्य में कक्षा 10 बोर्ड के परिणाम की घोषणा की है। जेएसी 12 वीं कला परिणाम की घोषणा के साथ, बोर्ड परीक्षा परिणाम चक्र राज्य में खत्म हो जाएगा। झारखंड बोर्ड 12 वीं कला परिणाम का इंतजार करने वाले छात्र यहां परिणाम घोषणा के लिए लाइव अपडेट देख सकते हैं।

परिषद अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह द्वारा जेएसी कक्षा 12 कला परिणाम घोषित किया गया। परिषद अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह द्वारा घोषित जेएसी कक्षा 12 कला परिणाम में 72.62% छात्र पास करते हैं। जेएसी के चेयरमैन अरविंद कुमार सिंह ने रांची में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिणाम जारी किए। परिणाम 1.84 लाख छात्रों के लिए जारी किए गए हैं। जेएसी 12 वीं आर्टस परिणाम में 12430 छात्रों ने पहली डिविजन हासिल की है। और 86805 छात्र दूसरी डिविजन पर हैं। और 30943 छात्रों को तीसरी डिविजन मिली है।

जेएसी 12 वीं परिणाम 2018 झारखंड अकादमिक परिषद (जेएसी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 12 बोर्ड कला धारा के परिणाम जारी किए। जिसका लिंक jac.nic.in पर है। अगर हम जिलों के पास प्रतिशत की बात करें तो खुंति जिला में सबसे ज्यादा 92.51 प्रतिशत परिणाम रहा है। उम्मीदवारों को परिणाम की जांच इन चरणों का पालन करके करना होगा। जैक बोर्ड, झारखण्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या ऊपर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। झारखण्ड बोर्ड कक्षा 12 परिणाम 2018 की जांच के लिए आवश्यक सारी जानकारी, रोल नंबर या नाम भरें। इस जानकारी को भरने के बाद, परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। परिणाम की जांच और डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम की एक हार्ड कॉपी ले लें।

यहां से देंखे जेएसी 12 वीं आर्टस परिणाम 2018

अपने विचार बताएं।