यूपी टीईटी आंसर की 2018

जो उम्मीदवार साल 2019 में जेईई एडवांस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं तो उनको बता दें कि जेईई एडवांस 2019 परीक्षा 19 मई 2019 को आयोजित की जाएगी। और इसकी पुष्टि आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.i पर कर दी गई है। जेईई उन्नत परीक्षा 19 मई 2019 को होगी इसकी घोषणा 11 अक्टूबर 2018 की शाम को हुई है। समय के अनुसार उम्मीदवार को परीक्षा के बारे में जानकारी बताई जाएगी। जो उम्मीदवार इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) में प्रवेश लेने वाले है वे अपनी तैयारी तेजी से करें।

जेईई एडवांस 2019 की परीक्षा आईआईटी रुड़की द्वारा आयोजित की जाएगी। Aglasem.com ने पहले ही उम्मीदवारों को इसकी जानकारी दी थी कि जेईई एडवांस 2019 परीक्षा आईआईटी दिल्ली या आईआईटी रुड़की आयोजित करेंगे। और अब ये आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि जेईई उन्नत 2019 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की ही आयोजित करेगी।

उम्मीदवार का जेईई मुख्य 2019 के लिए उपस्थित होना अनिवार्य है। तब ही वे जेईई उन्नत 2019 के लिए उपस्थित हो सकते हैं। आपको बता दें कि जेईई मेन के लिए पंजीकरण समाप्त हो गए हैं। अगर उम्मीदवार ने  जेईई मेन के लिए आवेदन नहीं किया है तो वे उन्नत परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकते है।

जेईई एडवांस परीक्षा एक ऑनलाइन परीक्षा है। जिसमें केवल वे उम्मीदवार ही शामिल होते हैं जो जेईई मुख्य में पास होते हैं।जेईई एडवांस परीक्षा में दो पेपर हैं और उम्मीदवारों को दोनों पेपर में शामिल होना अनिवार्य है। जेईई एडवांस परीक्षा में प्रश्न भौतिकी, गणित, और रसायन विज्ञान से आते हैं।

उम्मीद की जा रही है कि जेईई एडवांस परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण मई 2019 के महीने में शुरू कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों कोजेईई एडवांस 2019 के लिए आवेदन करने के लिए एक सप्ताह या उससे भी अधिक का समय दिया जाएगा। उम्मीदवारों को जेईई एडवांस 2019 के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा। और उम्मीदवारों को जेईई मेन के स्कोर के साथ विवरण दर्ज करना होगा। जो उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप से पंजीकरण करेंगे। केवल उन्हें ही जेईई एडवांस परीक्षा 2019 के लिए प्रवेश पत्र मिलेगा और उन्हें परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति होगी।

अपने विचार बताएं।