जेईई सीयूपी (JEECUP) यानि संयुक्त प्रवेश परीक्षा कॉउन्सिल का रिजल्ट आज जारी हो गया पहले इसके रिजल्ट को लेकर थोड़ी समस्याएं हो गयी थीं जिसकी वजह से छात्र काफी परेशान हो गए थे लेकिन अब छात्र रहत की साँस ले सकते हैं क्योंकि अब पूरी तरह से जेईई सीयूपी (JEECUP) का रिजल्ट घोषित हो गया है यह रिजल्ट कुछ ही समय पहले घोषित हुआ है और यह रिजल्ट जेईई सीयूपी (JEECUP) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हुआ है छात्र जेईई सीयूपी (JEECUP) की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं और साथ ही अगर वह चाहे तो हमारे पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं हमने आपके लिए एक सीधा लिंक दिया है।

जेईई सीयूपी (JEECUP) रिजल्ट जारी 2018

छात्रों की परेशानी और इंतज़ार को खत्म करते हुए जेईई सीयूपी (JEECUP) का रिजल्ट आज जारी हो गया छात्र अब बिना परेशानी के अपना रिजल्ट देख सकते हैं। हर वर्ष संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है इस परीक्षा के तहत विद्यार्थियों को यूपी में पॉलिटेक्निक के यानि डिप्लोमा के कोर्स में प्रवेश मिलता है। जेईई सीयूपी (JEECUP) की परीक्षा 22 अप्रैल 2018 को समाप्त हो चुकी है। जेईईसीयूपी 2018 के तहत 11 समूह हैं। प्रत्येक समूह एक विशेष पाठ्यक्रम के लिए है, जैसे इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी डिप्लोमा, कृषि इंजीनियरिंग, फैशन डिजाइन, गृह विज्ञान और वस्त्र डिजाइन और इंजीनियरिंग, पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान, फार्मेसी में डिप्लोमा, स्नातकोत्तर डिप्लोमा कोर्स, आदि।

इस बार जेईई सीयूपी (JEECUP) परीक्षा में 75 हज़ार अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिसमे से कि सूरज कुमार ने सबको पीछे करते हुए पूरे प्रदेश में टॉप किया है। रिजल्ट देखने समय छात्र अपना रोल नंबर अपने पास रखें जिससे कि उन्हें उस समय किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। 

चुकि अब परिणाम की घोषणा हो चुकी है तो योग्य अभियर्थियों के लिए जेईईसीयूपी 2018 काउंसिलिंग का आयोजन किया जाएगा।काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए, अभियर्थियों को रजिस्टर करना होगा और साथ ही साथ संस्थान के लिए विकल्प भरना होगा।आप JEECUP Counselling 2018 के लिए पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से होगा। विकल्प में, अभियर्थियों को संस्थान और कार्यक्रम के नाम का उल्लेख करने की जरूरत होगी।जेईईसीयूपी रैंक और सीट उपलब्धता के आधार पर, सीटों का आवंटन किया जायेगा।

अगर आपने अभी तक अपना रिजल्ट चेक नहीं किया है तो यहाँ क्लिक करें।

अपने विचार बताएं।